Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» All Universities And Colleges Teachers On Call Of IFacto In PU

पीयू में आईफैक्टो की कॉल पर जुटे सभी यूनिवर्सिटीज और कॉलिजस के टीचर

पीयू में आईफैक्टो की कॉल पर जुटे सभी यूनिवर्सिटीज और कॉलिजस के टीचर

nanuu singh | Last Modified - Dec 12, 2017, 03:06 PM IST

चंडीगढ़. ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स आर्गेनाईजेशन और पंजाब फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स ऑर्गनाइजेशन की कॉल पर मंगलवार को पंजाब यूनिवर्सिटी में जुटे नार्थ रीजन की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की टीचर्स।

इन दिनों एग्जाम की वजह से टीचर्स डे परेड ग्राउंड को अपने धरने के लिए चुना ताकि स्टूडेंट्स डिस्टर्ब ना पहले पंजाब के साथ-साथ चंडीगढ़ के सभी कॉलेजों में प्रोटेस्ट रैलियां होनी थी टीचर्स मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट की ओर से 2 नवंबर को जारी नोटिफिकेशन में बदलाव की मांग कर रहे हैं।

इसके अनुसार केंद्र सरकार ने सातवां वेतन आयोग लागू करने के लिए हर बार दी जाने वाली मदद की बजाय अपनी मदद कम कर दी है। जब भी नया वेतन आयोग लागू होता है तो केंद्र सरकार 80 फीसदी तक वेतन 51 महीनों के लिए देती है लेकिन इस बार यह मदद 39 महीनों के लिए होगी।

जिससे राज्यों को नया वेतनमान लागू करने में 50 फीसदी आर्थिक मदद ही हो पाएगी इसके अलावा नोटिफिकेशन में बहुत सारी चीजों और पदों को दरकिनार कर दिया गया है।

अंडर ग्रेजुएट कॉलेजों के प्रिंसिपलों की पोस्ट लोअर कर दी गई है जिसके बाद आने वाले टाइम में हायर एजुकेशन का लेवल और भी नीचे जाएगा।

टीचर्स एसोसिएशन से प्रो डॉ रमन सिंह, प्रो मुकेश सिंह डॉ विनय सोफत और प्रो राकेश महिंद्रा ने अपने विचार रखें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: piyu mein aaeefaikto ki kol par jute sbhi yunivrsitij aur kolijs ke teacher
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×