--Advertisement--

पंजाब को सुपर लीग में मुंबई पर मिली सुपर जीत - 1

पंजाब को सुपर लीग में मुंबई पर मिली सुपर जीत - 1

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 06:01 PM IST

चंडीगढ़। एफएमसीजी कंपनी एमवे इंडिया ने लुई ब्रेल की 209 वीं जयंती को चण्डीगढ़ में मनाया। चंडीगढ़ में एमवे ने इंस्टीच्यूट फार द ब्लाईंड संस्थान तथा नेशनल एसोसिएशन फार द ब्लाईंड (नैब)- चण्डीगढ़ और पंजाब राज्य शाखा के दृष्टि बाधित छात्रों के बीच एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया। क्रिकेट मैच के बाद 15 टीमों के बीच पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। रूपिंदरजीत सिंह बराड़, डायरेक्टर, हायर एजुकेशन एवं डायरेक्टर पब्लिक इंस्ट्रक्शंस (स्कूल) यूटी चण्डीगढ़ इस अवसर के लिए मुख्य अतिथि थे।

नेशनल एसोसिएशन फार द ब्लाईंड, चण्डीगढ़ तथा पंजाब स्टेट ब्रांच के अध्यक्ष विनोद चड्डा ने इस अवसर पर कहा 'मैं अपने छात्रों के लिए खेल और मनोरंजक गतिविधियों के आयोजन के द्वारा लुई ब्रेल की जयंती मनाने के लिए एमवे इंडिया को पूरे दिल से धन्यवाद करता हूं। हमारा सदा से यह प्रयास रहा है कि हम अपने युवा छात्रों को जीवन में सफल होने के कई मौके दें। एमवे के समर्थन से, हम अपने छात्रों को इन सुविधाओं की पेशकश करने में सक्षम हैं।

क्रिकेट मैच के स्कोर इस प्रकार रहे -

टीम नैब

बदरी प्रसाद (बी -1) : 0 रन

सदन आनंद (बी -1) : 3 रन

सुबलेनी राठौर (बी -1) : 5 रन

सूरज तिवारी (बी -1) : 0 रन

वंशदीप (बी -2) : 5 रन

अमनदीप (बी -2) : 8 रन

लखविंदर (बी -3) : 18 रन

टीम नैब ने 7 विकेट खोकर कुल 70 रन बनाये

टीम इंस्टीच्यूट फार द ब्लाईंड सेक्टर 26

अर्पित (बी -1) : 38 रन

शिवम(बी -3) : 56 रन

टीम इंस्टीच्यूट फार द ब्लाईंड सेक्टर 26 ने बिना कोई विकेट खाये 143 रन बनाये

आठ - आठ ओवरों के मैच में टीम इंस्टीच्यूट फार द ब्लाईंड सेक्टर 26 ने टीम नैब को पराजित कर दिया।

टीम इंस्टीच्यूट फार द ब्लाईंड सेक्टर 26 की तरफ से जसबीर ने 8 रन देकर 3 विकेट लिये, शिवम ने 13 रन देकर 1 विकेट लिया तथा आसिफ ने 6 रन ने 1 विकेट लिया। जबकि नैब के दो खिलाड़ी रन आउट हुए