Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Boxer Vijender Gets Clemency Appeal In The Leave Case

बॉक्सर विजेंद्र को दी छुट्टी मामले में याचिका का निपटारा

बॉक्सर विजेंद्र को दी छुट्टी मामले में याचिका का निपटारा

Lalit Kumar | Last Modified - Dec 04, 2017, 05:49 PM IST

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार की खेल नीति पर सवालिया निशान लगाते हुए हाईकोर्ट द्वारा स्वयं संज्ञान ली गई याचिका का सोमवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने निपटारा कर दिया। गृह विभाग की ओर से जवाब दाखिल कर कहा गया था कि सर्विस नियमों में संशोधन कर विजेंद्र को छुट्टी दी गई।


विभाग ने उनकी प्रतिभा को देखते हुए उनकी छुट्टी मंजूर करने का फैसला लिया। खिलाडी का इंटरनेशनल कैरियर बहुत कम होता है और ऐसे में विजेंद्र की छुट्टी के लिए सर्विस नियमों में संशोधन किया गया है।


इसके तहत उन्हें 5 वर्ष का समय दिया जाएगा जिसमें वे विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले सके। खेल विभाग की ओर से जवाब दाखिल करते हुए कहा गया कि विजेंद्र सिंह की छुट्टी से खेल विभाग का कोई लेना देना नहीं है।


वे केवल खेल से जुड़ी गतिविधियों व ट्रेनिंग मामलों को देखते हैं। विजेंद्र की छुट्टी व प्राईवेट प्रतियोगिता में भाग लेने की इजाजत देना गृह विभाग का काम है। हरियाणा सरकार के इस जवाब के बाद हाईकोर्ट ने याचिका का निपटारा कर दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: boksr vijendr ko di chhutti maamle mein yaachika ka niptaaraa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×