Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Cash Not Received From ATM, Consumer Forum Imposed Rs 10 Thousand Fine

एटीएम से नहीं निकला कैश, कंज्यूमर फोरम ने लगाया 10 हजार रुपए जुर्माना

शिकायतकर्ता ने इस संबंध में पुलिस में भी एफआईआर दर्ज करवाई लेकिन उन्हें उनका कैश वापस न मिला।

Ravi Kumar | Last Modified - Jan 15, 2018, 12:14 PM IST

एटीएम से नहीं निकला कैश, कंज्यूमर फोरम ने लगाया 10 हजार रुपए जुर्माना

चंडीगढ़।ट्रांजक्शन के बावजूद एटीएम से कैश न निकलने के एक मामले में डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रेडरेसल फोरम ने दो बैंकों पर जुर्माना लगाया है। शिकायतकर्ता ने एटीएम से पैसे निकाले, लेकिन न तो कैश निकला और न ही उनके पैसे रिवर्स किए गए। जीरकपुर निवासी नितिका शर्मा की शिकायत पर फोरम ने ये फैसला सुनाया है। पढ़ें पूरा मामला...



नितिका ने शिकायत दी कि 5 अप्रैल 2016 को उनके भाई ने यस बैंक के एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले लेकिन एटीएम से कैश तो निकला नहीं लेकिन उनके एचडीएफसी के अकाउंट से 10 हजार रुपए कट गए। उन्होंने अपने बैंक के कस्टमर केयर पर शिकायत दी। उनके बैंक ने यस बैंक से ट्रांजक्शन रिवर्सल के लिए कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

शिकायतकर्ता ने इस संबंध में पुलिस में भी एफआईआर दर्ज करवाई लेकिन उन्हें उनका कैश वापस न मिला। आखिर में उन्होंने कंज्यूमर फोरम में शिकायत दी। उनकी शिकायत पर फोरम ने दोनों बैंक्स पर 10 हजार रुपए जुर्माना लगाया और 8 हजार रुपए मुकदमा खर्च भी देने को कहा। इसके अलावा शिकायतकर्ता के अकाउंट में 10 हजार रुपए रिवर्स करने के भी निर्देश दिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: etiem se nahi niklaa kaish, knjyumr form ne lagaya 10 hazaar rupaye jurmaanaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×