Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Cat Topper Story In Hindi

CAT के टॉपर हैं ये, पेइंग गेस्ट में रहकर ऐसे हासिल की सफलता

प्रमोद ने चंडीगढ़ सेक्टर-33 पेइंग गेस्ट में रहकर यह सफलता हासिल की। उन्होंने कहा कि कैट परीक्षा के लिए टाइम मैनेजमेंट ब

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 09, 2018, 11:36 AM IST

  • CAT के टॉपर हैं ये, पेइंग गेस्ट में रहकर ऐसे हासिल की सफलता
    +1और स्लाइड देखें
    प्रमोद बेरी

    चंडीगढ़. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने सोमवार को कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) का रिजल्ट घोषित कर दिया। इसमें एसडी कॉलेज सेक्टर-32 के प्रमोद बेर ने 100 परसेंटाइल हासिल करके ट्राईसिटी में टॉप किया है। प्रमोद ने चंडीगढ़ सेक्टर-33 पेइंग गेस्ट में रहकर यह सफलता हासिल की। उन्होंने कहा कि कैट परीक्षा के लिए टाइम मैनेजमेंट बहुत जरूरी है। साथ ही इसके लिए बेहतर मेंटर होना भी जरूरी है। पिता है डॉक्टर, मां को दिया सफलता का श्रेय...

    बेहद सादगी में रहते हैं प्रमोद

    प्रमोद के पिता इंद्रजीत बेर बीएमएस डॉक्टर हैं। उन्होंने DainikBhaskar.com से बातचीत में कहा कि वे बेटे की इस खुशी में शामिल होने के लिए वे सोमवार रात को ही फगवाड़ा से चंडीगढ़ पहंच गए थे। उन्होंने कहा कि प्रमोद बेहद सादगी में रहने वाला है। उसने यह मुकाम अपने सेल्फ कांफिडेंस से पाया है। उसने दिल्ली यूनिवर्सिटी और बेंगलुरू का दाखिला छोड़ चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज को चुना है। इनकी दो बड़ी बहनें प्रेरणा एलपीयू में प्रशासनिक अधिकारी और भावना बेरी बेगलुरू में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। प्रमोद को अच्छी फिल्मों के अलावा मोटिवेशन किताबें पढ़ना अच्छा लगता है। 21 साल के प्रमोद ने कहा कि इस मुकाम को हासिल करने में मां सुनीता बेरी का बहुत बड़ा योगदान है।

    बी कॉम कर रहे हैं प्रमोद...

    प्रमोद ने बताया- "मैं एसडी कॉलेज से बीकॉम कर रहा हूं। मैंने फगवाड़ा के कॉन्वेंट स्कूल से दसवीं 96 परसेंट बारहवीं 95 परसेंट से पास की। एमबीए का ट्रेड सेकेंड ईयर में डिसाइड करना है। प्रेफरेंस अहमदाबाद, कोलकाता और बेंगलुरु है। कैट की तैयारी के लिए मॉक टेस्ट को एनालाइज करता था। 99% तक की उम्मीद थी, लेकिन 100 परसेंटाइल सरप्राइज है।"

    गौरतलब है कि इस बार कैट में ट्राईसिटी से लगभग 8500 स्टूडेंट्स अपीयर हुए थे। 20 आईआईएम में से अभी तक तीन अहमदाबाद, कोलकाता और बेंगलुरु से रिजल्ट डिक्लेयर किया गया है। एक हफ्ते तक सभी इंस्टीट्यूट्स का रिजल्ट आ जाएगा।

  • CAT के टॉपर हैं ये, पेइंग गेस्ट में रहकर ऐसे हासिल की सफलता
    +1और स्लाइड देखें
    प्रमोद बेरी
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Cat Topper Story In Hindi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×