Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» CBI Clears Case Against IFS Birendra Chaudhary

आईएफएस बिरेंद्र चौधरी पर केस चलाने को सीबीआई को मिली मंजूरी

आईएफएस बिरेंद्र चौधरी को एक लाख रुपए रिश्वत लेते सीबीआई ने दबोचा था।

Ravi Kumar | Last Modified - Jan 15, 2018, 12:10 PM IST

आईएफएस बिरेंद्र चौधरी पर केस चलाने को सीबीआई को मिली मंजूरी

चंडीगढ़। चार महीने पहले सीबीआई ने इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेस(आईएफएस)ऑफिसर बिरेंद्र चौधरी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। लेकिन उन पर अभी तक सीबीआई की कोर्ट में ट्रायल शुरू नहीं हो सका था, लेकिन अब 6 महीने बाद उन पर ट्रायल चलाने के लिए केंद्र से इजाजत मिल गई है। अब उनके खिलाफ आरोप तय करने की प्रक्रिया के तहत ट्रायल शुरू होगा। पढ़ें पूरी खबर...


इस साल अगस्त में चंडीगढ़ पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी के मेंबर सेक्रेटरी आईएफएस बिरेंद्र चौधरी को एक लाख रुपए रिश्वत लेते सीबीआई ने दबोचा था। चौधरी पर चार प्राइवेट फर्म के मालिकों से 25-25 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप है। मामले की शिकायत एक शॉ मिल के मालिक राजेंद्र कुमार ने दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा था कि चौधरी ने 2016 में शहर के कई आरा मशीन संचालकों समेत कई अन्य यूनिट को कारण बताओ नोटिस भेजे थे।


इस पर शिकायतकर्ता चार अन्य फर्म संचालकों के साथ अपना पक्ष रखने के लिए कई बार चौधरी से मिले। लेकिन उन्होंने उनका पक्ष नहीं सुना। इस दौरान आईएफएस चौधरी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की एवज में 50-50 हजार रुपये रिश्वत के तौर पर मांगे। हालांकि इसके बाद चारों से एक लाख रुपए में बातचीत तय हुई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aaeeefes birendr chaudhri par kes chalane ko sibiaaee ko mili manjoori
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×