--Advertisement--

आईएफएस बिरेंद्र चौधरी पर केस चलाने को सीबीआई को मिली मंजूरी

आईएफएस बिरेंद्र चौधरी पर केस चलाने को सीबीआई को मिली मंजूरी

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 12:03 PM IST

चंडीगढ़। चार महीने पहले सीबीआई ने इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेस(आईएफएस)ऑफिसर बिरेंद्र चौधरी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। लेकिन उन पर अभी तक सीबीआई की कोर्ट में ट्रायल शुरू नहीं हो सका था, लेकिन अब 6 महीने बाद उन पर ट्रायल चलाने के लिए केंद्र से इजाजत मिल गई है। अब उनके खिलाफ आरोप तय करने की प्रक्रिया के तहत ट्रायल शुरू होगा। पढ़ें पूरी खबर...


इस साल अगस्त में चंडीगढ़ पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी के मेंबर सेक्रेटरी आईएफएस बिरेंद्र चौधरी को एक लाख रुपए रिश्वत लेते सीबीआई ने दबोचा था। चौधरी पर चार प्राइवेट फर्म के मालिकों से 25-25 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप है। मामले की शिकायत एक शॉ मिल के मालिक राजेंद्र कुमार ने दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा था कि चौधरी ने 2016 में शहर के कई आरा मशीन संचालकों समेत कई अन्य यूनिट को कारण बताओ नोटिस भेजे थे।


इस पर शिकायतकर्ता चार अन्य फर्म संचालकों के साथ अपना पक्ष रखने के लिए कई बार चौधरी से मिले। लेकिन उन्होंने उनका पक्ष नहीं सुना। इस दौरान आईएफएस चौधरी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की एवज में 50-50 हजार रुपये रिश्वत के तौर पर मांगे। हालांकि इसके बाद चारों से एक लाख रुपए में बातचीत तय हुई।