Hindi News »Union Territory »Chandigarh »Sports» Chandigarh Boys Hockey Team Wins, Girls Lose

चंडीगढ़ बॉयज हॉकी टीम की जीत जारी, गर्ल्स हारीं

हॉकी इंडिया सब-जूनियर मेंस नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में चंडीगढ़ की बॉयज टीम की जीत जारी है

gaurav marwaha | Last Modified - Jan 18, 2018, 06:59 PM IST

चंडीगढ़ बॉयज हॉकी टीम की जीत जारी, गर्ल्स हारीं
चंडीगढ़। हॉकी इंडिया सब-जूनियर मेंस नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में चंडीगढ़ की बॉयज टीम की जीत जारी है और उन्होंने झारखंड को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली। वही दूसरी ओर सिटी गर्ल्स को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें अोडिशा ने 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सैफई में खेले गए मैच में हॉकी चंडीगढ़ ने पूल-बी में शानदार शुरुआत की और उन्होंने झारखंड पर पहले मिनट से ही अटैक शुरू कर दिया। अंगदबीर सिंह ने 12वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया। इसके बाद हरप्रीत ने 25वें और राहुल ने 29वें मिनट में गोल किया। कप्तान अमनदीप ने 35वें मिनट में गोल करके स्कोर 4-0 कर दिया। पहले हाफ में टीम 4-0 से लीड पर रही। दूसरे हाफ में भी चंडीगढ़ का आक्रमण थमा नहीं। अमनदीप ने 63वें मिनट में अपना दूसरा गाेल किया तो हरपंथप्रीत ने 68वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 6-0 करके जीत हासिल कर ली। आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु बॉयज ने मैच 4-4 से ड्रॉ खेला जबकि मध्यप्रदेश ने मणिपुर को 8-1 से हराया। नामधारी इलेवन को छत्तीसगढ़ पर 8-0 से आसान जीत मिली।

हिसार में चल रही सब-जूनियर गर्ल्स चैंपियनशिप में चंडीगढ़ को गंगपुरा ओडिशा ने 4-2 से हराकर बाहर कर दिया। मैच में गंगपुर-ओडिशा के लिए पहला गाेल मनीषा ने 23वें मिनट में किया और इसके बाद चंडीगढ़ की अक्षिता ने पेनल्टी कॉर्नर पर 34वें मिनट में गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। ओडिशा का आक्रमण थम नहीं रहा था तभी एटन टोपनो ने एक शानदार गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। हाफ टाइम तक यही स्कोर रहा। दूसरे हाफ में चंडीगढ़ ने कमबैक किया और 41वें मिनट में मोनू के गोल ने स्कोर को बराबर कर दिया। फिर ओडिशा की मनीषा ने 52वें मिनट में और 70वें मिनट में दो गोल करके हैट्रिक पूरी की और टीम को जीत दिला दी। हॉकी हरियाणा ने हॉकी पंजाब को आसानी के साथ 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sports

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×