--Advertisement--

अमृतसर के खिलाफ चंडीगढ़ ड्राइविंग सीट पर - 1

अमृतसर के खिलाफ चंडीगढ़ ड्राइविंग सीट पर - 1

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 06:09 PM IST
Chandigarh driving seat against Amritsar

चंडीगढ़। पंजाब स्टेट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट फॉर अंडर-14 बॉयज में चंडीगढ़ ने पहले ही दिन ड्राइविंग सीट हासिल कर ली है। गुरु नानक पब्लिक स्कूल में खेले जा रहे फाइनल मैच के पहले दिन चंडीगढ़ ने पहले बॉलिंग करते हुए अमृतसर को सिर्फ 82 रन पर ढेर कर दिया। इसके जवाब में चंडीगढ़ ने पहली पारी का अंत 129 रान पर किया। दूसरी पारी में उतरी अमृतसर की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 28 रन बना लिए।

गुरु नानक पब्लिक स्कूल में चंडीगढ़ ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम का ये फैसला तब सही साबित हुआ जब मेहमान टीम के शुरुआती बल्लेबाज जल्द ही पैवेलियन लौट गए। इसके बाद वंश रिषी ने टीम का एक छोर संभाला। उन्होंने 55 गेंदों पर 36 रन बनाए जिसमें सात चौके शामिल रहे। उन्हीं की बदौलत टीम 44.5 ओवरों में 82 रन पर ढेर हो गई। चंडीगढ़ के लिए पारस ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन बल्लेबाजों को चलता किया जबकि सोहेल और निशुंक बिरला ने दो दो विकेट हासिल किया।


चंडीगढ़ टीम भी लड़खड़ाई:
मेहमान टीम को जल्द चलता करने के बाद चंडीगढ़ ने बल्लेबाजी करनी शुरू की। टीम के बल्लेबाज अपने होम ग्राउंड पर बड़ा स्कोर तो नहीं बना सके लेकिन उन्हें पहली पारी में लीड जरूर मिल गई। मेजबान टीम ने 51.2 ओवरों में 129 रन पर सभी विकेट गंवा दिए। इसमें आर्यक शर्मा ने 21 रन बनाए जबकि सोहेल ने 22 रन का योगदान दिया। निशुंक ने 18 और रितिक संधु ने नाबाद 17 रन का योगदान दिया। चंडीगढ़ को पहली पारी में 47 रन की लीड मिली।


मेहमान ने फिर गंवाए चार विकेट:
पहली पारी में खराब शुरुआत करने के बाद अमृतसर की टीम दूसरी पारी में भी लड़खड़ा गई। टीम ने दिन का अंत होने तक 22 ओवरों की बल्लेबाजी की जिसमें उन्होंने 4 विकेट महज 28 रन पर गंवा दिए। इसमें से तीन विकेट फिर से पारस के नाम रहे। उन्होंने 12 रन देकर तीन सफलताएं चंडीगढ़ को दिलाई। चंडीगढ़ की टीम अभी पहली पारी में 19 रन से पीछे है और पारस ने इन तीन विकेट के लिए सिर्फ 12 रन खर्च किए।

X
Chandigarh driving seat against Amritsar
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..