Hindi News »Union Territory »Chandigarh »Sports» Chandigarh Neymar Juniors Five Tournament City Qualifiers Ready

चंडीगढ़ नेमार जूनियर्स फाइव टूर्नामेंट सिटी क्वालिफायर्स को तैयार

नेमार जूनियर्स फाइव के सिटी क्वालिफायर्स 14 शहरों में शुरूआत करने के लिए तैयार हैं।

gaurav marwaha | Last Modified - Jan 18, 2018, 06:28 PM IST

चंडीगढ़ नेमार जूनियर्स फाइव टूर्नामेंट सिटी क्वालिफायर्स को तैयार

चंडीगढ़। नेमार जूनियर्स फाइव के सिटी क्वालिफायर्स 14 शहरों में शुरूआत करने के लिए तैयार हैं। इसकी शुरुआत मुंबई से होगी और इसके बाद चंडीगढ़ में भी इसका फुटबॉल फीवर यहां तक आएगा। इन शहरों में शामिल हैं- मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, गोवा, दिल्ली, आईजॉल, चंडीगढ़, गुवाहाटी, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, चेन्नई, कोच्चि और शिलोंग शामिल हैं। नेमार जूनियर्स फाइव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित एक फाइव-ऑन-फाइव फुटबॉल टूर्नामेंट है जिसका आयोजन एनर्जी ड्रिंक की दिग्गज कंपनी रेड बुल द्वारा किया जाता है।

विजेता टीमों को मार्च 2018 में नेमार जूनियर्स फाइव नेशनल फाइनल्स में मुकाबला करना होगा जिसके बाद उन्हें जुलाई में ब्राजील में होने वाले नेमार जूनियर्स फाइव 2018 के वल्र्ड फाइनल में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। स्थान और प्रतियोगियों के लिहाज से यह देश का सबसे बड़ा फाइव-ए-साइड फुटबॉल टूर्नामेंट है। नेमार जूनियर्स फाइव के तीसरे एडिशन के प्री-क्वालिफायर्स ने सितंबर 2017 में, फुटसल एरेना, डीआई पाटिल स्टेडियम से शुरुआत की थी। यह फीफा यू-17 वल्र्ड कप से पहले चार दिनों तक चलने वाले फुटबॉल फेस्टिवल का हिस्सा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sports

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×