--Advertisement--

नेशनल ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट आज से शुरू

नेशनल ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट आज से शुरू

Danik Bhaskar | Jan 18, 2018, 01:15 PM IST
पंचकूला। ब्लाइंड नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम से होगा गया। पहले मैच में पंजाब की टीम को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें कर्नाटक ने हराया। वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ की टीम ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की। उन्होंने उत्तराखंड को हराकर पहली जीत हासिल की

ताऊ देवी लाल स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब का सामना कर्नाटक के साथ था। पंजाब की टीम ने इसमें अच्छी शुरुआत नहीं की और कर्नाटक के गेंदबाजों ने लगातार अटैक करते हुए उनके विकेट गिराने का क्रम जारी रखा। पंजाब की टीम कुछ खास नहीं कर सकी और टीम ने 15 ओवरों में 76 रन ही बनाए। इसके जवाब में उतरी कर्नाटक की टीम ने 7 ओवरों में ही मैच अपने नाम कर लिया। बी-वन कैटेगरी के राजू ने मैच में 14 रन बनाए जबकि बी-2 कैटेगरी के रमन ने 36 रन का योगदान दिया। यहां पर खेले गए दूसरे मैच में राजस्थान को जीत मिली। उन्होंने ओडिशा की टीम को 176 रन के विशाल अंतर से मात दी। मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने इसे सही साबित किया और 15 ओवरों में 256 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी ओडिशा की टीम संभलकर बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 71 रन पर ही ढेर हो गई। राजेंद्र वर्मा ने बी-1 कैटेगरी में 96 रन बनाए जबकि प्रदीप ने बी-3 कैटेगरी में 110 रन का योगदान दिया।

चंडीगढ़ को मिली आसान जीत:

सीएल डीएवी स्कूल पंचकूला में खेले गए मैच में चंडीगढ़ का सामना उत्तराखंड के साथ था। चंडीगढ़ ने मैच में शुरुआत अच्छी नहीं की और वे उत्तराखंड के बल्लेबाजों को रन बनाने से नहीं रोक सके। उत्तराखंड की टीम ने 15 ओवरों में तीन विकेट पर 221 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी चंडीगढ़ की टीम ने आसानी के साथ मैच अपने नाम कर लिया। टीम ने 225 रन बनाए। दीपक रावत ने बी-3 कैटेगरी में 105 रन की पारी खेली जबकि शिवम ने बी-1 कैटेगरी में 24 रन का योगदान दिया।