--Advertisement--

चंडीगढ़ की पटियाला पर पारी और ६३ रन की विशाल जीत - 1

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 06:14 PM IST

चंडीगढ़ की पटियाला पर पारी और ६३ रन की विशाल जीत - 1

Chandigarhs huge win over Patiala and 63 runs

चंडीगढ़। पंजाब इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट फॉर अंडर-14 बॉयज में चंडीगढ़ ने दूसरी जीत हासिल की है। पटियाला में खेले गए मैच मे उन्होंने मेजबान टीम काे पारी और 63 रन की जीत हासिल की। ध्रुव पांडव स्टेडियम पर खेले गए मैच में चंडीगढ़ ने पहली पारी में सभी विकेट गंवाकर 222 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी पटियाला की टीम पहली पारी में सिर्फ 64 रन पर ढेर हो गई। चंडीगढ़ ने फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया और दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 95 रन पर अपने हथियार डाल दिए।


मैच में चंडीगढ़ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने ओपनर्स आर्यक शर्मा और जश्न बेनीपाल ने संभलकर रन बनाए। 67 रन पर टीम को पहला झटका लगा और जश्न 32 रन बनाकर लौट गए। उनके बाद सोहेल भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। टीम ने 13 रन पर दूसरा विकेट गंवा दिया। पारस ने इसके बाद टीम को संभाला। उन्होंने आर्यक के साथ रन बटोरे लेकिन आर्यक 34 रन ही जोड़ सके।

पारस ने 107 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके लगाए। टीम पारस के जाने के बाद कमजोर हो गई और लग रहा था कि 150 का आंकड़ा भी पार नहीं होगा। इसके बाद निशुंक बिरला ने 48 रन की पारी खेली जबकि रिपुदमन ने 35 रन का योगदान देकर टीम का स्कोर 222 रन तक पहुंचाया। पटियाला की ओर से कुनाल जोशी ने चार बल्लेबाजों को चलता किया जबकि आर्यन यादव और विहान मल्होत्रा ने दो दो विकेट हासिल किए।


पारस और निशुंक ने दिए 4-4 झटके:
बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज पारस ने पटियाला के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया। 4 विकेट पर 25 रन से आगे खेलने उतरी पटियाला की टीम को निशुंक बिरला ने रन बनाने का मौका नहीं दिया। टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। कुंवर के बाद विहान ने 13 रन बनाए और टीम 64 रन के कुल योग पर ढेर हो गई। पारस ने 13 ओवरों में 12 रन देकर चार बल्लेबाजों को चलता किया निशुंक बिरला ने 13 ओवरों में 17 रन देकर चार विकेट हासिल किए। एक विकेट रितिक संधू को मिला।


दूसरी पारी में मेजबान 95 रन पर ढेर:
चंडीगढ़ की टीम ने दूसरी पारी में पटियाला को फिर से दबाव में रखा। देव अमृतपाल ने 24 रन बनाए लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। पारस ने टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद उन्होंने दो और विकेट हासिल किए। पारस के बाद निशुंंक बिरला और रितिक संधू ने दो दो विकेट हासिल किए। पटियाला की टीम सिर्फ 95 रन पर ढेर हो गई और चंडीगढ़ ने मैच को पारी व 63 रन से मैच अपने नाम कर लिया। चंडीगढ़ को इस जीत से सात अंक मिले जबकि पटियाला की जेब खाली ही रही।

X
Chandigarhs huge win over Patiala and 63 runs
Astrology

Recommended

Click to listen..