Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» Cleanliness Sweeps In NSS Camp

एनएसएस कैंप में दूसरे दिन चली सफाई

nanuu singh | Last Modified - Jan 02, 2018, 05:41 PM IST

दूसरे दिन की शुरूआत हुई स्वच्छता ऐप को डाउनलोड करने और इसके बारे में जानकारी लेने से।
एनएसएस कैंप में दूसरे दिन चली सफाई

चंडीगढ़।पंजाब यूनिवर्सिटी में चल रहे नेशनल सोशल सर्विस कैंप के दूसरे दिन स्टूडेंट्स ने कैंपस में की सफाई। हॉस्टल नंबर चार, पांच और छह के बाहर सिर्फ सूखा ही नहीं गीला कूड़ा और वेस्ट सामान भी उठाया। करीब तीन सौ स्टूडेंट्स इसमें पार्टिसिपेट कर रहे हैं। छह दिन के इस कैंप में रोजाना की जिम्मेदारी छह टीचर्स को सौंपी गई है।



दूसरे दिन की शुरूआत हुई स्वच्छता ऐप को डाउनलोड करने और इसके बारे में जानकारी लेने से। इसके बाद वालंटियर्स ने स्पोर्ट्स ग्राउंड और हॉस्टलों के बाहर सफाई की। इसके बाद वालंटियर्स को डॉक्टर ने बताया कार्डियक अरेस्ट के बारे में। ऐसी कोई प्रॉब्लम आने पर मरीज को आपात मदद कैसे देनी है और कितने समय में डॉक्टर तक पहुंचना है। ये डेमोस्ट्रेशन उन्होंने एक गुड़िया की मदद से दिया। डॉक्टर ने बताया कि कार्डियक अरेस्ट में सही मदद से कई मौतें टाली जा सकती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: eneses kainp mein dusre din chali sfaaee
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×