Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» CM Cancer Relief Fund News In Hindi

दोबारा कैंसर होने पर पंजाब सरकार आर्थिक लाभ नहीं दे रही

दोबारा कैंसर होने पर पंजाब सरकार आर्थिक लाभ नहीं दे रही

Lalit Kumar | Last Modified - Dec 27, 2017, 06:02 PM IST

चंडीगढ़ . दोबारा कैंसर होने पर पंजाब सरकार के सीएम कैंसर रिलीफ फंड से रोगियों को कोई आर्थिक लाभ नहीं मिल रहा है। इस संबंध में एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से इस बारे में जवाब मांगा है।


वकील एचसी अरोड़ा की तरफ से कहा गया कि कैंसर के उपचार के लिए रिलीफ फंड से डेढ़ लाख रुपए तक की आर्थिक मदद पंजाब सरकार कर रही है, लेकिन दोबारा कैंसर हो जाने पर इसका लाभ नहीं दिया जा रहा। अरोड़ा ने बठिंडा निवासी ऊषा रानी का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें कैंसर के उपचार के लिए सरकार से एक बार फ्री उपचार का लाभ मिला, लेकिन दोबारा कैंसर हो जाने पर सिविल सर्जन ने स्कीम के तहत लाभ देने से इंकार कर दिया। कहा गया कि यह वन टाइम स्कीम है।


अरोड़ा ने कहा कि कैंसर के टेस्ट कराने में भी 25 से 30 हजार रुपए का खर्च है। पंजाब सरकार के वकील ने कहा कि ये टेस्ट सरकारी अस्पतालों में फ्री में किए जा रहे हैं। इस पर अरोड़ा ने कहा कि रोगी इन टेस्ट का खर्च उठा रहे हैं। इनमें से भी बहुत से लोग इतने गरीब हैं कि वे टेस्ट का खर्च भी नहीं उठा सकते।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dobaaraa kainsr hone par pnjaab srkar aarthik laabh nahi de rhi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×