Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Consumer Forum Imposed Penalty On Company

समय पर नहीं दिया फ्लैट का पजेशन, कंज्यूमर फोरम ने लगाया जुर्माना

समय पर नहीं दिया फ्लैट का पजेशन, कंज्यूमर फोरम ने लगाया जुर्माना

Ravi Kumar | Last Modified - Dec 17, 2017, 12:09 PM IST

चंडीगढ़।स्टेट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रेडरेसल कमीशन ने समय पर फ्लैट न देने पर अबर बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को सेवा में कोताही का दोषी मानते हुए उन पर जुर्माना लगाया है। चंडीमंदिर की गुड्‌डी ने कंपनी के मुबारकपुर, डेराबस्सी स्थित प्रोजेक्ट गोल्डन पाल्म्स-फ्लोर में रेजिडेंशियल यूनिट बुक करवाई थी।


इसके लिए उन्होंने कंपनी को 50 हजार रुपए बुकिंग अमाउंट भी दे दिया। इसके बाद उन्होंने 4 जुलाई 2015 को कंपनी को 3 लाख रुपए और दे दिए। यूनिट की कुल कीमत 19 लाख 51 हजार रुपए थी। शिकायतकर्ता ने बाकी की रकम देने के लिए बैंक से लोन करवा लिया। 16 अप्रैल 2016 तक शिकायतकर्ता ने कंपनी को कुल 11 लाख 83 हजार 700 रुपए अदा कर दिए। एग्रीमेंट के मुताबिक कंपनी को 12 महीनों के भीतर फ्लैट का पजेशन देना था। लेकिन कंपनी ने तय समय पर उन्हें फ्लैट का पजेशन नहीं दिया।

शिकायतकर्ता के मुताबिक कंपनी ने वहां कंस्ट्रक्शन तक शुरू नहीं की थी। प्रोजेक्ट पर कोई डेवलपमेंट भी नहीं हुई थी। उन्होंने अपने पैसे रिफंड करने के लिए कंपनी से बात की लेकिन जब कोई हल नहीं हुआ तो उन्होंने कंज्यूमर कमीशन में शिकायत दी। उनकी शिकायत पर कमीशन ने कंपनी को 11 लाख 83 हजार 700 रुपए लौटाने के साथ-साथ 80 हजार रुपए बतौर मुआवजा अदा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कंपनी को 20 हजार रुपए मुकदमा खर्च भी देने के लिए कहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: smy par nahi diyaa flait ka pjeshn, knjyumr form ne lagaya jurmaanaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×