--Advertisement--

दो शर्ट के लिए कस्टमर से ५०० रुपए ज्यादा वसूले, कंज्यूमर फोरम ने लगाया ३ हजार रुपए जुर्माना

दो शर्ट के लिए कस्टमर से ५०० रुपए ज्यादा वसूले, कंज्यूमर फोरम ने लगाया ३ हजार रुपए जुर्माना

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 12:25 PM IST

चंडीगढ़. कस्टमर से दो शर्ट के लिए 500 रुपए ज्यादा लेने के एक मामले में डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रेडरेसल फोरम ने एलांते मॉल स्थित एक आउटलेट पर 3 हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

मनीमाजरा के प्रदीप कुमार ने शिकायत दी थी कि उन्होंने एलांते मॉल में इंडिटेक्स ट्रेंट रिटेल इंडिया के आउटलेट से 9 दिसंबर 2016 को दो शर्ट्स खरीदी थी। जिसकी कीमत 3980 रुपए थी लेकिन जब वे घर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके अकाउंट से तो 4480 रुपए कट गए हैं। जब उनकी नजर बिल पर गई तो पता चला कि एक शर्ट्स जिस पर 1990 रुपए का टैग लगा था उसके लिए उनसे 2490 रुपए लिए गए हैं। उन्होंने आउटलेट पर जाकर कहा कि उनसे 500 रुपए एक्स्ट्रा लिए गए हैं जो उन्हें रिफंड किए जाएं और उन्हें फ्रैश बिल दिया जाए।

उन्हें आउटलेट पर ये कहकर इनकार कर दिया गया कि जो शर्ट पर 1990 रुपए टैग लगा था, वह किसी से गलती से लग गया था। जबकि शर्ट की असली कीमत 2490 रुपए ही थी। प्रदीप ने कहा कि इसमें उनकी तो कोई गलती नहीं थी, उन्हें तो कीमत 1990 रुपए ही पता थी। उन्होंने इस पर कंपनी के खिलाफ कंज्यूमर फोरम में शिकायत दी। फोरम ने दोनों पक्षों की बहस के बाद कंज्यूमर के हक में फैसला सुनाया और कंपनी पर 3 हजार रुपए जुर्माना और 3 हजार रुपए मुकदमा खर्च अदा करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कस्टमर से वसूले गए 500 रुपए एक्स्ट्रा भी रिफंड करने को कहा गया है।