Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Consumer Forum Of Punjab Can Not Afford Postal Charges For Sending Summons And Decisions

पंजाब के उपभोक्ता फोरम सम्मन व फैसला भेजने का डाक खर्च तक नहीं उठा पा रहा

डाक खर्च तक न उठा पाने के चलते शिकायतकर्ता को फैसले की प्रति भी डाक से नहीं मिल पा रही है।

Lalit Kumar | Last Modified - Jan 13, 2018, 05:09 PM IST

पंजाब के उपभोक्ता फोरम सम्मन व फैसला भेजने का डाक खर्च तक नहीं उठा पा रहा

चंडीगढ़। पंजाब के उपभोक्ता फोरम में शिकायत करने जा रहे हैं तो तैयार रहिए शिकायत दायर करने पर हुए खर्च के साथ दूसरे पक्ष को सम्मन जारी करने का खर्च भी शिकायतकर्ता को अपनी जेब से उठाना होगा। यही नहीं फैसला लेने के लिए भी शिकायतकर्ता को खर्च उठना होगा।

पंजाब सरकार की खराब वित्तीय हालत के चलते पंजाब के उपभोक्ता फोरम के पास इतने पैसे भी नहीं है कि वे शिकायत पर दूसरे पक्ष को सम्मन करने के लिए डाक खर्च भी उठा सकें। यही हालत फैसला देते समय भी है। डाक खर्च तक न उठा पाने के चलते शिकायतकर्ता को फैसले की प्रति भी डाक से नहीं मिल पा रही है।

हाईकोर्ट के वकील मुकुंद गुप्ता ने इस संबंध में जनहित याचिका दायर कर मांग की है कि पंजाब सरकार से राज्य के 20 उपभोक्ता फोरम और राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के लिए फंड जारी कराया जाए। याचिका पर पंजाब सरकार ने जवाब के लिए समय मांगा है। इस पर हाईकोर्ट ने एक माह का समय दिया है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pnjaab ke upbhoktaa form smmn v faislaa bhejne ka daak khrch tak nahi uthaa paa raha
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×