Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» CPI Quote Increased Inflation This Year, Appeals For Change From Youth In New Year

सीपीआई बोली इस साल महंगाई बढ़ी, नए साल में युवाओं से बदलाव का आवाहन

सीपीआई बोली इस साल महंगाई बढ़ी, नए साल में युवाओं से बदलाव का आवाहन

yograj sharma | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:15 PM IST

चंडीगढ़। सीपीआई(एमएल) लिबरेशन ने लोगों को नए साल की बधाई देते हुए कहा है कि नए साल में बदलाव लाने के बारे में सोचे। चंडीगढ़ के सचिव कामरेड कंवलजीत सिंह, ने कहा कि, पार्टी की राज्य कमेटी ने पिछले साल का मूल्यांकन करते हुए कहा है कि भाजपा ने इस साल को जनता के लिए लूट झूठ और नफरत का साल बना दिया है।


बेरोजगारी एवं महंगाई की मार झेल रही जनता के सामने भाजपा का एक के बाद एक नारा झूठ सिद्ध होता चला गया। जीएसटी ने जहां व्यापरियों की उम्मीद पर पानी फेरा वहीं शहरी मध्यवर्ग के लिए अपने गर्ज का सपना अभी भी ख्याली पुलाव बना हुआ है।

चंडीगढ़ में ही सवा लाख के करीब लोगों से अर्जियां इकट्ठे कर के केवल साढ़े चार सौ लोगों को ही एलिजिबल पाए जाना एक मजाक है। स्वच्छ भारत के बड़े पोस्टरों के बीच डडू माजरा के निवासी कूड़े के ढेर पर नया साल मनाने को बाध्य हैं। पार्किंग फीस, बिजली के चार्ज बढ़ा कर शहर निवासियों पर नए बोझ तो डाल दिए गए लेकिन ट्रैफिक की समस्या एवं महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा लगातार एक समस्या ही बनी हुई है।

नौजवानों के लिए रोजगार केवल जुमला ही बन कर रह गया है। चंडीगढ़ में ड्रग माफिया, क्राइम में वृद्धि इसका सीधा बाई-प्रोडक्ट है। ठेकेदारी प्रथा ने चंडीगढ़ के हजारों नौजवानों को सालों साल बेहद कम सेलरी में बिना किसी जाब सेक्युरिटी या नियम कानून के काम करने को मजबूर किया है। आईटी व कंस्ट्रक्शन उद्योग में नौकरियां जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×