Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Dalai Lama Launches Dalai Lama Mobile App

दलाईलामा ने आईफोन यूजर्स के लिए लॉन्च किया दलाईलामा मोबाइल एप

दलाईलामा ने आईफोन यूजर्स के लिए लॉन्च किया दलाईलामा मोबाइल एप

vikas sharma | Last Modified - Dec 16, 2017, 03:50 PM IST

धर्मशाला।दुनिया भर में बौद्ध धर्म के प्रति बढ़ते आकर्षण और तिब्बतियों के सर्वोच्च आध्यात्मिक धर्मगुरू दलाईलामा की बढ़ती लोकप्रियता के चलते उनके प्रवचनों को आम आदमी के लिए सुगमता से उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से दलाईलामा मोबाइल एप लॉन्च किया है। इस एप के माध्यम से दलाईलामा के अनुयायी उनकी यात्राओं व बौद्ध धर्म की शिक्षाओं के लाइव वीडियो व नवीनतम जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

82 वर्षीय दलाईलामा पहले ही सोशल मीडिया पर ट्विटर, फेसबुक व इंस्टाग्राम के माध्यम से विश्व भर में फैले अपने अनुयायियों से जुड़े हुए हैं। दलाईलामा के ट्विटर अकाउंट में 16 मिलियन फॉलोअर्स, फेसबुक अकांउट पर 13 लाख फालोअर्स व इस्टाग्राम पर 900 फॉलोअर्स जुड़े हुए हैं। शनिवार को दलाईलामा द्वारा लॉन्च किया गया एप आरंभिक चरण में आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। इसके माध्यम से दलाईलामा से संबंधित समाचार, लाइव वीडियो, फोटो और जानकारियों उपलब्ध रहेंगी।

शनिवार को मैक्लोडगंज स्थिति दलाईलामा के निजी कार्यालय द्वारा लॉन्च किए गए दलाईलामा एप को एप्पल एप स्टोर से डाउन लोड किया जा सकता है। दलाईलामा के निजी कार्यालय के अनुसार दलाईलामा एप को डेरूपुंग मॉनेस्ट्री जिसे तिब्बत में नालांदा विश्वविद्यालय के रूप में जाना जाता है और गादेन नागचो बौद्ध मठ की वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर जारी किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dlaaeelaamaa ne iphone yujrs ke liye launch kiyaa dlaaeelaamaa mobile ep
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×