Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Demand From The High Court To Rejecting The Assembly Membership Of Four Haryana MLAs

हरियाणा के चार विधायकों की विधानसभा सदस्यता खारिज करने की हाईकोर्ट से मांग

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की विधानसभा सदस्यता खारिज होने के बाद अब हरियाणा के भी चार विधायकों की सदस्यता

Lalit Kumar | Last Modified - Jan 22, 2018, 05:48 PM IST

हरियाणा के चार विधायकों की विधानसभा सदस्यता खारिज करने की हाईकोर्ट से मांग

चंडीगढ़. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की विधानसभा सदस्यता खारिज होने के बाद अब हरियाणा के भी चार विधायकों की सदस्यता पर भी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सवाल उठा दिया गया है। एडवोकेट जगमोहन सिंह भट्टी ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि हरियाणा सरकार में चार विधायकों ने पद पर रहते हुए सीपीएस पद के सारे लाभ लिए। ये मामला भी ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के लाभ के दायरे में ही आता है।


इस याचिका के बाद चारों विधायक कमल गुप्ता, बक्शीश सिंह विर्क, सीमा त्रिखा और श्याम सिंह राणा की विधानसभा सदस्यता जा सकती है। भट्टी ने याचिका में कहा है कि संविधान के आर्टिकल 190 और 102 तहत हरियाणा के चारों विधायकों की सदस्यता रद्द होनी चाहिए। पांच जुलाई 2017 को हाइकोर्ट ने इन चारों विधायकों को सीपीएस के पद से हटा दिया था लेकिन अब इनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: hariyaanaa ke Char vidhaaykon ki vidhaansbhaa sDasytaa khaarij karne ki highkort se maang
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×