--Advertisement--

एमा गर्ल्स में बनी चैंपियन, बॉयज में मिंगजोंग को टाइटल

एमा गर्ल्स में बनी चैंपियन, बॉयज में मिंगजोंग को टाइटल

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 05:34 PM IST
Emma Girls champion, title to Mingjong in the boys
चंडीगढ़। आईटीएफ जूनियर्स सर्किट वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट में ब्रिटेन की एमा रादुकानू ने खिताब पर कब्जा किया है। उन्होंने सीएलटीए-10 में खेले गए फाइनल मैच में डियाना खोदान को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर खिताब हासिल किया। वहीं दूसरी ओर बॉयज फाइनल में कोरिया के मिंगजोग ने खिताब हासिल करने में कोई गलती नहीं की। उन्होंने खिताबी मुकाबले में फ्रांस की टैरेंस अतमाने को तीन सेट में 6-2, 1-6, 6-2 से हराकर टाइटल हासिल किया। सीएलटीए के पैट्रन इन चीफ राजन कश्यप, प्रेसिडेंट जस सिंह गिल ने यहां पर खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

गर्ल्स फाइनल में दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला कांटे का रहा। दोनों ही प्लेयर्स ने एक एक अंक के लिए गेम की शुरुआत की और क्वालिटी टेनिस देखने को मिला। एमा यूक्रेन की डियाना पर दूसरे सेट पर हावी रहीं और उन्होंने 4-2 से लीड बना ली। इसके बाद डियाना ने दो गेम जीतकर सेट पर कब्जा करने की कोशिश तो की लेकिन एमा ने तेज ग्राउंड स्ट्रोक्स की मदद से सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद दूसरे सेट में एमा पूरी तरह से अटैक पर रहीं। उन्होंने 4-1 से लीड बना ली। डियाना ने कमबैक किया और दो गेम जीतकर स्कोर 3-4 कर दिया। एमा ने इसके बाद तीन गेम जीते और सेट को 6-4 से जीतकर मैच खत्म कर दिया।

मिंगजोंग पार्क ने दिलाया कोरिया को खिताब:
कोरिया के मिंगजोंग पार्क ने फ्रांस के टैरेंस को तीन सेट में हराकर टाइटल हासिल किया। मिंगजोंग ने पहले सेट में तेज शुरुआत की और लगातार अंक अर्जित किए। उन्होंने 3-1 की लीड के बाद 6-2 से सेट अपने नाम कर लिया। फ्रांस के टैरेंस अतमाने ने दूसरे सेट में कमबैक करते हुए बढ़त हासिल की। उन्होंने 1-3 से लीड हासिल करने के बाद दूसरा सेट 1-6 से अपने नाम कर लिया। टैरेंस तीसरे सेट में अपनी लय को कायम नहीं रख सके और मिंगजोंग ने तेज शाॅट्स के दम पर अंक हासिल किए। उन्होंने टैरेंस की सर्विस कई बार ब्रेकर करते हुए सेट को 6-2 से अपने नाम करते हुए खिताब हासिल कर लिया।
X
Emma Girls champion, title to Mingjong in the boys
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..