Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» Fire Safety Will Be Checked In Gurujram Before The New Years Celebrations

नए साल के जश्न से पहले गुरुग्राम में जांची जाएगी फायर सेफ्टी

Giriraj agarwal | Last Modified - Dec 30, 2017, 03:49 PM IST

आदेशों के बाद गुरुग्राम में आयोजन स्थलों पर फायर सेफ्टी प्रबंधों को जांचने के लिए तीन टीमें गठित।

चंडीगढ़. गुरुग्राम में नए साल के जश्न की तैयारी से पहले फायर सेफ्टी की जांच की जाएगी। इसके लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। इस बीच अग्निशमन अधिकारियों को औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्था जांचने और खामी मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।


शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने शनिवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि नए साल के जश्न के नाम पर किसी को भी आमजन की सुरक्षा खतरे में डालने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

उन्होंने बताया कि चैकिंग के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। एक टीम फायर ऑफिसर इशम सिंह के नेतृत्व में बनाई गई है जो 5 स्टार और 4 स्टार होटलों का निरीक्षण करेगी। सहायक फायर ऑफिसर ललित और लीडिंग फायरमैन की टीम साइबर हब, सेक्टर 29 के होटल, रेस्टोरेंटों में और सहायक फायरमैन नरेंद्र यादव एवं लीडिंग फायरमैन रामकेश की टीम बाकी बचे शहर के रेस्टोरेंटों में आग बुझाने के प्रबंधों और आपात स्थिति में लोगों के लिए बाहर निकलने के इंतजामों को देखेंगी। ताकि नव वर्ष के जश्न में कोई अप्रिय घटना ना हो। यदि फिर भी कहीं कोई हादसा घटित हो जाए तो उस पर बिना जान माल के नुकसान के तत्काल काबू पाया जा सके।

ईशम सिंह ने कहा की गुरुग्राम में अग्निशमन विभाग हर स्थिति से निपटने को पूर्ण रूप से तैयार है। सभी कर्मचारियों को गंभीरता के साथ जांच करने के आदेश दिए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि नए साल का जश्न मनाने के लिए एनसीआर रीजन में पटाखे और आतिशबाजी पर पहले से ही रोक है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ne saal ke jshn se pehle gaurugaraam mein jaanchi jayegi faayr sefti
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×