--Advertisement--

आसमान से बरसी चांदी, बर्फ से सफेद हुए पहाड़

आसमान से बरसी चांदी, बर्फ से सफेद हुए पहाड़

Dainik Bhaskar

Dec 12, 2017, 10:02 AM IST
मनाली के गुलाबा में ऐसा है बर् मनाली के गुलाबा में ऐसा है बर्

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के रोहतांग दर्रा सहित लाहौल स्पीति में सोमवार शाम से बर्फबारी का दौर जारी है। सोमवार को सुबह से ही मौसम खराब रहा और शाम के समय में पहाड़ियों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश शुरू हो गई। रोहतांग दर्रा में 2 फीट से अधिक बर्फबारी हुई है और इसे यातायात के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर..

प्रदेश के कबायली इलाकों केलांग और कोकसर में में 1 फीट बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। उधर, जिला प्रशासन कुल्लू ने मंगलवार को रोहतांग दर्रा को अनाधिकारिक रूप से बंद करने का एलान किया है। डीसी कुल्लू यूनुस के अनुसार रोहतांग दर्रा को लेकर विभागों से इंस्पेक्शन रिपोर्ट मांगी थी जो उनके पास पहुंच गई है।

प्रदेश में छाए हुए हैं आज भी बादल...

मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाए हुए हैं। शिमला समेत कई जगहों पर बारिश हो रही है। चंबा के डलहौजी में बारिश के साथ-साथ ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। पांगी में 1फीट बर्फ दर्ज हुई है। इसके अलावा मनाली के रोहतांग पर 2 फुट बर्फ गिरी है। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने दो दिन तक भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

घरों से न निकलने की सलाह...

मनाली एसडीएम, डीएसपी और बीआरओ ने रोहतांग दर्रे का दौरा किया है। रोहतांग दर्रे के दोनों और से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। बर्फबारी के चलते लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार 14 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम का मिजाज खराब रहेगा।

आगे की स्लाइड्स भी देखें

X
मनाली के गुलाबा में ऐसा है बर्मनाली के गुलाबा में ऐसा है बर्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..