Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Fresh Snowfall At Rohtang Pass, Kullu, Manali Himachal Pradesh

आसमान से बरसी चांदी, बर्फ से सफेद हुए पहाड़

आसमान से बरसी चांदी, बर्फ से सफेद हुए पहाड़

suraj thakur | Last Modified - Dec 12, 2017, 10:02 AM IST

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के रोहतांग दर्रा सहित लाहौल स्पीति में सोमवार शाम से बर्फबारी का दौर जारी है। सोमवार को सुबह से ही मौसम खराब रहा और शाम के समय में पहाड़ियों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश शुरू हो गई। रोहतांग दर्रा में 2 फीट से अधिक बर्फबारी हुई है और इसे यातायात के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर..

प्रदेश के कबायली इलाकों केलांग और कोकसर में में 1 फीट बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। उधर, जिला प्रशासन कुल्लू ने मंगलवार को रोहतांग दर्रा को अनाधिकारिक रूप से बंद करने का एलान किया है। डीसी कुल्लू यूनुस के अनुसार रोहतांग दर्रा को लेकर विभागों से इंस्पेक्शन रिपोर्ट मांगी थी जो उनके पास पहुंच गई है।

प्रदेश में छाए हुए हैं आज भी बादल...

मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाए हुए हैं। शिमला समेत कई जगहों पर बारिश हो रही है। चंबा के डलहौजी में बारिश के साथ-साथ ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। पांगी में 1फीट बर्फ दर्ज हुई है। इसके अलावा मनाली के रोहतांग पर 2 फुट बर्फ गिरी है। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने दो दिन तक भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

घरों से न निकलने की सलाह...

मनाली एसडीएम, डीएसपी और बीआरओ ने रोहतांग दर्रे का दौरा किया है। रोहतांग दर्रे के दोनों और से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। बर्फबारी के चलते लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार 14 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम का मिजाज खराब रहेगा।

आगे की स्लाइड्स भी देखें

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: brfbaari se ye jnnt huee gauljaar, raat mein sfed hue phaaड़, subah aise hua didaar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×