Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Government Subsidy Offer Will Be Given To Eliminate Diesel Auto

डीजल ऑटो को खत्म करने के लिए फिर देगा प्रशासन सब्सिडी का ऑफर

इसके लिए 30 नवंबर तक का टाईम इन ऑटोरिक्शा चालकों को प्रशासन की तरफ से दिया गया था।

yograj sharma | Last Modified - Jan 06, 2018, 12:24 PM IST

डीजल ऑटो को खत्म करने के लिए फिर देगा प्रशासन सब्सिडी का ऑफर

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में डीजल ऑटोरिक्शा को खत्म करने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन फिर सब्सिडी का ऑफर देने जा रहा है। दरअसल पहले प्रशासन की तरफ से से फाइनेंशियल असिस्टेंस उन डीजल ऑटो ओनर्स को मौका दिया था कि वे अपने ऑटो को स्क्रैप करवा लें जिसके बदले में प्रशासन क्लीन फ्यूल का ऑटो लेने के लिए प्रशासन की तरफ से 30 रुपए की सब्सिडी उनको दी जाती।

इसके लिए 30 नवंबर तक का टाईम इन ऑटोरिक्शा चालकों को प्रशासन की तरफ से दिया गया था। लेकिन उस वक्त करीब 55 ऑटो ओनर्स ने ही अपने ऑटो स्क्रैप कर क्लीन फ्यूल ऑटोरिक्शा लेने के लिए सब्सिडी के लिए एप्लाई किया था।


अब एक महीने का टाईम...

अब चंडीगढ़ प्रशासन दोबारा एक महीने का टाईम इन डीजल ऑटोरिक्शा को देने जा रहा है। ऑटोरिक्शा 31 जनवरी तक अपना डीजल ऑटो स्क्रैप कर 30 हजार रुपए की सब्सिडी के लिए एप्लाई कर सकते हैं।


इसलिए लगी है पाबंदी...

चंडीगढ़ में एयर पॉल्यूशन लगातार बढ़ रहा है। इन सर्दियों में करीब 400 एयर क्वालिटी इंडैक्स पहुंच चुका है जिसके चलते स्टेट एन्वायर्नमेंट रिपोर्ट 2016 में भी प्रशासन ने सिफारिश की है कि डीजल ऑटोरिक्शा पर पूरी तरह से पाबंदी लगनी चाहिए।

वहीं प्रशासन पहले ही डीजल ऑटोरिक्शा को पूरी तरह से बैन कर चुका है। लेकिन बावजूद इसके चंडीगढ़ में इस वक्त करीब 2000 से ज्यादा डीजल ऑटोरिक्शा अभी भी चल रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: dijl auto ko khatm karne ke liye fir degaaa prshaasn sabsidi ka aufr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×