Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» High Court Summons Status Report On Treatment Of Chahat

चाहत के उपचार पर हाईकोर्ट ने स्टेटस रिपोर्ट तलब की

सेल से गरीब मरीजों के उपचार में आने वाले खर्च पर सहयोग किया जा रहा है।

Lalit Kumar | Last Modified - Jan 20, 2018, 05:44 PM IST

चंडीगढ़ .नौ महीने की बच्ची चाहत के वजन बढ़ने के मामले में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने पीजीआई से उपचार पर स्टेटस रिपोर्ट तलब की है। पीजीआई की तरफ से कहा गया कि चाहत के दो लाख रुपये तक के टेस्ट दिल्ली से फ्री कराए गए हैं। इसके अलावा गरीब मरीजों के लिए पूअर पेशेंट असिस्टेंस सेल बनाया हुआ है। सेल से गरीब मरीजों के उपचार में आने वाले खर्च पर सहयोग किया जा रहा है।


अमृतसर निवासी नौ महीने की बच्ची चाहत का वजन 20 किलो से ज्यादा है। इस बीमारी के इलाज के लिए उसे चंडीगढ़ पीजीआई लाया गया था लेकिन पीजीआई ने इलाज करने से मना कर दिया था। हाईकोर्ट ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पीजीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। चाहत के जीन के सैंपल की टेस्टिंग के लिए दो लाख रुपए की जरूरत है।


यह रकम उसके पिता सूरज नहीं जुटा पाए तो पीजीआई के डॉक्टरों ने इलाज से हाथ खड़े कर दिए कि बिना पैसे इलाज नहीं हो सकता। परिवार वालों का कहना है कि चाहत जब पैदा हुई तो उसका वजन महज दो किलो था लेकिन धीरे धीरे उसका वजन बढ़ने लगा। चार माह की उम्र से चाहत का वजन लगातार बढ़ रहा है। उसका वजन 20 किलोग्राम तक पहुंच गया है। उसके माता पिता ने पहले अमृतसर के गुरु नानक देव हास्पिटल में इलाज कराने की कोशिश की लेकिन उसे उपचार के लिए पीजीआई रेफर कर दिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chaaht ke upChar par highkort ne stets riport tlb ki
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×