--Advertisement--

यहां किन्नर सुबह-सवेरे लोगों को देती हैं गुलाब, देखें तस्वीरें

यहां किन्नर सुबह-सवेरे लोगों को देती हैं गुलाब, देखें तस्वीरें

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 03:47 PM IST
लोगों को समझाई देती किन्नर काज लोगों को समझाई देती किन्नर काज

पंचकूला. अभी तक आपने सुना होगा कि किन्नर सिर्फ किसी के घर बच्चा होने और शादी की बधाई देने का काम करते हैं। लेकिन ट्राईसिटी पंचकूला में वे खुले में शौच जाने वालों को जागृत कर रही हैं। इस काम में नगर निगम कमिश्नर राजेश जोगपाल पंचकूला को खुले में शौचमुक्त बनाने व साफ सुथरा बनाने के लिए जी-जान से जुटे हैं। उन्होंने इस मुहीम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए किन्नरों को भी मुहीम के साथ जोड़ा है।


पंचकूला शौचमुक्त बने, साफ सुथरा हो, जिससे हरियाणा में पंचकूला का स्थान अव्वल रहे। अपने इसी अभियान को सफल बनाने के लिए नगर निगम कमिश्नर राजेश जोगपाल ने कमर कस ली है। पहले जहां खुले में शौच करने वालों को ५०० रुपए जुर्माना लगाया, उन्हें समझाने का प्रयास किया। वही, अब किन्नरों को इस मुहीम से जोड़ जन-जन तक संदेश पहुंचाने की कवायद शुरू की है। कमिश्नर सुबह सवेरे अपनी टीम के साथ शहर के विभिन्न हिस्सों में निकले, जहां किन्नरों ने खुले में शौच करने वालों को गुलाब के फूल देकर व उनके मल में झंडा लगाकर और नाच गाकर उन्हें समझाया कि वे आगे से न तो खुद खुले में शौच करने जाएं और न ही किसी को जाने दें। ताकि, स्वच्छ पंचकूला व स्वच्छ भारत का सपना साकार हो सके।


वहीं, नगर निगम कमिश्नर राजेश जोगपाल का कहना है कि स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए किन्नरों को इस मुहीम से जोड़ा गया है जो अपने ही अंदाज में लोगों को खुले में शौच न जाने के लिए आगाह करेंगे।

बेशक कमिश्नर की यह मुहीम काबिले तारीफ है, लेकिन देखना होगा की लोग इससे कितना सबक लेते हैं। - किन्नर काजल



X
लोगों को समझाई देती किन्नर काजलोगों को समझाई देती किन्नर काज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..