Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Himachal CM Post Contenders Jairam Thakur Is On The Top

हिमाचल में सीएम पद के दावेदारों में जयराम ठाकुर का नाम सबसे आगे

हिमाचल में सीएम पद के दावेदारों में जयराम ठाकुर का नाम सबसे आगे

suraj thakur | Last Modified - Dec 21, 2017, 02:13 PM IST

शिमला। हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर का सीएम बनना तय हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक, शहर की पीटरहॉफ होटल में बीजेपी नेताओं के साथ पार्टी पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर की कोर कमेटी की गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा दिल्ली में की जाएगी। 5वीं बार विधायक चुने गए ...

जयराम ठाकुर जाति से राजपूत हैं और 5वीं बार मंडी जिले के सिराज विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं। वह भाजपा सरकार में मंत्री व प्रदेश में भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। प्रेम कुमार धूमल को बीजेपी पहले ही अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी। लेकिन धूमल की हार के बाद उनके सीएम पद की दावेदारी लगभग खत्म हो गई। इसके बाद अब विधायक दल ने जयराम ठाकुर का अपना नया नेता चुना है। हालांकि, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और आरएसएस प्रचारक अजय जमवाल भी इस दौड़ शामिल थे। वहीं, खबर है कि जयराम के नेता चुने जाने पर धूमल समर्थक विधायकों ने नाराजगी व्यक्त की है, जिसके बाद अब इसकी घोषणा दिल्ली में पार्टी हाईकमान से विमर्श के बाद की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों में से बीजेपी को 44 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस 21 पर सिमट गई। तीन सीटें अन्य के खाते में गई हैं। हिमाचल में बीजेपी को करीब 48.6 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस 41.9 फीसदी वोट हासिल कर पाई है।

आगे की स्लाइड्स भी देखें


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jyraam thaakur hongae himachal ke ne CM, vidhaayk dl ki baithk mein faislaa?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×