--Advertisement--

हिमाचल में बीजेपी की बढ़त के ये हैं पांच बड़े कारण

हिमाचल में बीजेपी की बढ़त के ये हैं पांच बड़े कारण

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 10:42 AM IST
हिमाचल में जश्न मनाते भाजपा के हिमाचल में जश्न मनाते भाजपा के

शिमला. हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। शुरूआती रुझानों में भाजपा को 41 और कांग्रेस को 23 सीटें मिलने का अनुमान है। हालांकि, भाजपा के कुछ बड़े नेताओं की हालत खस्ता नजर आ रही है। जानिए, भाजपा की जीत के पांच बड़े कारण...


पीएम नरेंद्र मोदी का मेजिक एक बार फिर हिमाचल में देखने को मिला है। मोदी ने रैली के दौरान अपने भाषणों में कहा था कि देवभूमि को कांग्रेस ने पांच दानव दिए और शायद यह बातें वोटरों को सही लगी। मोदी ने कई बातें ऐसी कही, जिसने कांटे की टक्कर को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा था कि उनका प्रोग्राम बनने से पहले उन्होंने अपनी टीम से कहा था कि उन्हें क्यों भेज रहे हैं, हिमाचल के लोगों ने तो पहले से ही भाजपा की सरकार बनाने की ठान ली है।


- खनन माफिया

मोदी ने आरोप लगाया था कि हिमाचल की भू-संपदा को प्रदेश सरकार के नाक तले लूट रहे हैं। कोई कार्रवाई नहीं। हालांकि, पिछले 32 साल का इतिहास है कि हिमाचल की सत्ता पर आसीन मौजूदा सरकार कभी भी रिपीट नहीं हो सकी है। 1985 से लेकर अभी तक जितने विधानसभा चुनाव हुए हैं, सभी के परिणाम ऐसे ही रहे कि एक बार कांग्रेस जीती तो अगली बार भाजपा जीती।


- वन माफिया

मोदी ने आरोप लगाया कि वन ही नहीं आपके भविष्य पर भी डाका डल रहा है। यहां भी सरकारी संरक्षण। इसके अलावा हिमाचल के इस चुनाव में पीएम मोदी ने 7 तो राहुल गांधी ने 3 रैलियां कीं। यही नहीं राष्ट्रीय स्तर के कई नेता पांच दिनों तक राज्य में टिके रहे और सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हमले पर हमले करते रहे।


- ड्रग माफिया

देश पर मर मिटने वाली हिमाचली युवाओं की फौज, ड्रग माफिया के कब्जे में।


- टेंडर माफिया

नियमों को ताक पर रखकर चहेतों को टेंडर, जिनकी सिफारिश नहीं उनका काम बंद।


- ट्रांसफर माफिया

पोस्टिंग और ट्रांसफर के रेट तय, ऐसे लोग काम न करके अपनी जेबें भर रहे।

X
हिमाचल में जश्न मनाते भाजपा केहिमाचल में जश्न मनाते भाजपा के
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..