Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Himachal Pradesh Prem Kumar Dhumal Loses

सीएम केंडिडेट धूमल की हार से अब इन चेहरों में किस के सिर बंधेगा ताज

सीएम केंडिडेट धूमल की हार से अब इन चेहरों में किस के सिर बंधेगा ताज

vikas sharma | Last Modified - Dec 18, 2017, 05:21 PM IST

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीजेपी जीत गई, लेकिन उसके सीएम कैंडिडेट प्रेम कुमार धूमल हार गए। उधर वीरभद्र सिंह जीते, लेकिन उनकी कांग्रेस पार्टी हार गई। ऐसे में, अब सवाल उठ रहा है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा। DainikBhaskar.com आपको बता रहा है कि राज्य के अगले सीएम के लिए किन तीन नामों पर चर्चा हो रही है।

1. जेपी नड्‌डा

- चर्चा है कि प्रदेश में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्‌डा को हिमाचल का सीएम बनाया जा सकता है।

- ऐसा इसलिए, क्योंकि उन्हें हिमाचल का सीएम कैंडिडेट बनाने की चर्चा करीब एक साल पहले से चल रही थी, लेकिन आखिरी वक्त में यह बाजी प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के हाथ लग गई। अब उनके हारने से एक बार फिर पार्टी की निगाहें नड्डा पर हैं।

2. अजय जमवाल

- अजय जमवाल आएसएस के बैकग्राउंड वाले हैं। मंडी जिले के जोगिंदर नगर के रहने वाले हैं और बीजेपी के सीनियर लीडर रहे कर्नल गंगाराम जमवाल के बेटे हैं।

- अजय जमवाल ने 1984 में मंडी के वल्लभ राजकीय कॉलेज से ग्रैजुएशन किया। उन्होंने 1989 से एबीवीपी के प्रचारक के तौर पर राजनीतिक सफर शुरू किया।

- 1991 में अरुणाचल प्रदेश में तीन साल तक रहे और 1995 में आरएसएस में आकर लेह-लद्दाख में प्रचारक रहे।

3. जयराम ठाकुर

- बीजेपी के सूत्रों की मानें तो मंडी सिराज विधानसभा क्षेत्र से जीते पूर्व मंत्री और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जयराम ठाकुर को अमित शाह ने दिल्ली बुलाया है। इसके बाद उनके नाम को लेकर भी अटकलें हैं। उनकी मंगलवार को बीजेपी के आला नेताओं के साथ मीटिंग है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×