Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Home Minister Rajnath Singh Will Be In Chandigarh

1 साल में पीजीआई में तैयार हुआ सराय भवन, होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

पीजीआई में इलाज के लिए आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों को छत के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

yograj sharma | Last Modified - Jan 28, 2018, 11:24 AM IST

1 साल में पीजीआई में तैयार हुआ सराय भवन, होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

चंडीगढ़। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह इस मंगलवार को यूटी चंडीगढ़ में होंगे। यहां पर एक नई बनी बिल्डिंग का उद्घाटन वे करेंगे जिसके साथ ही प्रशासन के कुछ और प्रोजेक्ट्स को भी रिव्यू करेंगे। पीजीआई में रेडक्रॉस सोसाइटी चंडीगढ़ की तरफ से इन्फोसेस के सहयोग से बनाई गई सराय बिल्डिंग का राजनाथ सिंह उद्घाटन करेंगे।

पिछले साल उन्होंने ही इस बिल्डिंग का नींव पत्थर रखा था। पीजीआई में इलाज के लिए आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों को छत के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। पीजीआई चंडीगढ़ में शहर की पहली फुली एयर कंडिशन्ड सराय बनकर तैयार हो गई है। सराय में सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं, ताकि मरीजों व उनके तीमारदारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

चंडीगढ़ के डीसी अजित बालाजी जोशी की देखरेख में इस प्रोजेक्ट को पूरा किया गया है। बता दें कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और उत्तर प्रदेश से रोजाना हजारों की संख्या में मरीज यहां अपना इलाज कराने के लिए आते हैं। मरीजों के साथ उनके तीमारदार भी आते हैं। मरीज के इलाज के दौरान शहर में रुकने के लिए यहां होटलों व अन्य सराय काफी खर्च करना पड़ता है। 20 करोड़ रुपए के खर्चे से इस बिल्डिंग को बनाया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 1 saal mein pijiaaee mein taiyaar hua sraay bhavan, hom ministr raajnaath sinh karengae udghaatn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×