--Advertisement--

परसों होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह होंगे चंडीगढ़

परसों होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह होंगे चंडीगढ़

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 10:57 AM IST

चंडीगढ़। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह इस मंगलवार को यूटी चंडीगढ़ में होंगे। यहां पर एक नई बनी बिल्डिंग का उद्घाटन वे करेंगे जिसके साथ ही प्रशासन के कुछ और प्रोजेक्ट्स को भी रिव्यू करेंगे। पीजीआई में रेडक्रॉस सोसाइटी चंडीगढ़ की तरफ से इन्फोसेस के सहयोग से बनाई गई सराय बिल्डिंग का राजनाथ सिंह उद्घाटन करेंगे।

पिछले साल उन्होंने ही इस बिल्डिंग का नींव पत्थर रखा था। पीजीआई में इलाज के लिए आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों को छत के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। पीजीआई चंडीगढ़ में शहर की पहली फुली एयर कंडिशन्ड सराय बनकर तैयार हो गई है। सराय में सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं, ताकि मरीजों व उनके तीमारदारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

चंडीगढ़ के डीसी अजित बालाजी जोशी की देखरेख में इस प्रोजेक्ट को पूरा किया गया है। बता दें कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और उत्तर प्रदेश से रोजाना हजारों की संख्या में मरीज यहां अपना इलाज कराने के लिए आते हैं। मरीजों के साथ उनके तीमारदार भी आते हैं। मरीज के इलाज के दौरान शहर में रुकने के लिए यहां होटलों व अन्य सराय काफी खर्च करना पड़ता है। 20 करोड़ रुपए के खर्चे से इस बिल्डिंग को बनाया गया है।