--Advertisement--

मार्च महीने तक फिर होगी चंडीगढ़ में आईएएस अफसरों की बड़ी अदला बदली

मार्च महीने तक फिर होगी चंडीगढ़ में आईएएस अफसरों की बड़ी अदला बदली

Danik Bhaskar | Jan 07, 2018, 10:37 AM IST

चंडीगढ़। इस मार्च महीने तक फिर से चंडीगढ़ प्रशासन में आईएएस अफसरों की बड़ी अदला बदली होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ नए अफसर आ रहे हैं जबकि यहां के कुछ अफसर तो ट्रांसफर होंगे और कुछ की रिटायरमेंट आ रही है। इसमें सबसे पहले तो होम सेक्रेटरी जो पोस्ट सबसे इंपॉर्टेंट चंडीगढ़ में होती है उसमें अगले हफ्ते ही फैसला हो जाएगा।

इस वक्त यूटी चंडीगढ़ के होम सेक्रेटरी हैं हरियाणा कैडर के आईएएस अनुराग अग्रवाल। लेकिन उनका चंडीगढ़ में तीन साल का डेपुटेशन का टाईम 11 जनवरी को पूरा हो रहा है। ऐसे में प्रशासन को उनको रीलीव करना पड़ेगा। हरियाणा से दूसरा नाम भेजा जा चुका है जिसको प्रशासन ने मिनिस्टरी के पास अप्रूवल के लिए भेजा गया है। वहां से अप्रूवल के बाद होम सेक्रेटरी की पोस्ट पर दूसरे आईएएस इसी महीने ज्वाइन कर जाएंगे।


इसके अलावा मार्च महीने में सेक्रेटरी ट्रांसपोर्ट की भी रिटायरमेंट है जिसके चलते एक और पोस्ट आईएएस की खाली हो जाएगी। इस पोस्ट पर अभी यूटी कैडर के आईएएस हैं तो आगे दोबारा एमएचए यूटी कैडर के ही अफसर को इस पोस्ट के लिए ट्रांसफर करेगी।


एमसी कमिश्नर की पोस्ट पर फिलहाल जतिंद्र यादव को जिम्मेदारी दी है लेकिन इस पोस्ट पर पंजाब के आईएएस तैनात होंगे। उनके नाम भी मिनिस्ट्री को भेजे गए हैं जहां से अप्रूवल के बाद इस पोस्ट पर नई नियुक्ति आईएएस की होगी।


सिटको एमडी की पोस्ट इस वक्त यूटी कैडर के ही बीएल शर्मा देख रहे हैं लेकिन इस पोस्ट पर भी पंजाब के आईएएस को ही लगाया जाएगा जिनका नाम प्रशासन ने एमएचए के पास भेजा है और वहां से अप्रूवल के बाद इस पोस्ट पर भी बदलाव होगा।