--Advertisement--

युगांडा की महिला मछलियों के अंदर छुपाकर ले जा रही थी ७.५ करोड़ रुपए की हेरोइन

युगांडा की महिला मछलियों के अंदर छुपाकर ले जा रही थी ७.५ करोड़ रुपए की हेरोइन

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2018, 04:12 PM IST
काउंटर इंटेलीजेंस ने जगराओं म काउंटर इंटेलीजेंस ने जगराओं म

जालंधर. यहां सोमवार को पंजाब की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है। वहीं, 22 साल की लड़की युगांडा सिटीजन रोसेट नमुतेबी को गिरफ्तार किया है। लड़की ने छह मछलियों में डेढ़ किलो हेरोइन 50-50 ग्राम के कैप्सूल बना कर रखी गई थी। उसे पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। पकड़ी गई हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 7.5 करोड़ रुपए है।

जालंधर जोन के आईजी अर्पित शुक्ला के मुताबिक, आरोपी लड़की मार्च 2017 में मेडिकल वीजा पर इंडिया आई थी और अभी वह दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में रह रही थी। पुलिस के मुताबिक, पकड़ी गई लड़की मृत मछलियों के अंदर ड्रग की तस्करी करती थी। मछलियों के अंदर 50-50 ग्राम के कैप्सूल बना कर भरे जाते थे। पुलिस ने ऐसे 30 कैप्सूल 6 मछलियों के अंदर से बरामद किए हैं। लड़की को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह हेरोइन लेकर जगराओ से मोगा बस से जा रही थी।


आईजी शुक्ला ने बताया कि इस ड्रग रैकेट का प्रमुख नाबुस उर्फ माइकल पहले से ही एनडीपीएस अधिनियम के तहत नाभा जेल में बंद है। फिलहाल वह जेल से ही इस कारोबार का संचालन कर रहा था। वहीं, पकड़ी गई महिला को इस काम के लिए 3 लाख रुपए मिला करते थे।

सिटी में पहली बार...कोर्ट में पेश की गई मछलियां


आईजी ने कहा कि - युवती से बरामद बैग, मैगी, चिप्स और 6 मछलियां केस प्रॉपर्टी हैं। मछलियां ज्यादा दिन संभाल कर रखी नहीं जा सकतीं। इसलिए कोर्ट की इजाजत लेकर उन्हें नष्ट कर दिया गया। रिमांड के समय पुलिस आरोपी महिला के साथ-साथ हेरोइन और मछलियां भी कोर्ट ले गई थी। मछलियों की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी करवाई गई है। मछलियां मीडिया को भी दिखाई गईं। कानूनी कार्रवाई के बाद शाम को उन्हें नष्ट कर दिया गया।

नाभा जेल से नाइजीरियन ड्रग्स तस्करी का नेटवर्क चला रहे हैं...

काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी हरकंवलजीत सिंह खख को पता चला था कि नाभा जेल से नाइजीरियन ड्रग्स तस्करी का नेटवर्क चला रहे हैं। सरगना नबुस उर्फ माइकल नवंबर से जेल में है। तब से उत्तम नगर, दिल्ली की मनप्रीत कौर नेटवर्क ऑपरेट कर रही है। मनप्रीत ने रोसेट नमुतेबी जैसी कई विदेशी लड़कियां नेटवर्क में जोड़ी हुई हैं। मनप्रीत ने ही मछली के अंदर हेरोइन छिपाकर ले जाने की तरकीब बताई थी। रोसेट नमुतेबी ने दिल्ली से मनप्रीत से ली ड्रग्स मोगा के ढोलेवाला में ले जानी थी, जो आगे परचून में बेचने के लिए लोकल तस्करों देनी थी।

X
काउंटर इंटेलीजेंस ने जगराओं मकाउंटर इंटेलीजेंस ने जगराओं म
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..