Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Juniors Sports Day Celebrated By Shamrock Senior Secondary School

शेमरॉक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के जूनियर्स ने मनाया स्पोर्ट्स-डे

शेमरॉक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के जूनियर्स ने मनाया स्पोर्ट्स-डे

gaurav marwaha | Last Modified - Dec 12, 2017, 05:02 PM IST

मोहाली।शैमरॉक सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर -69 में पहली क्लास से लेकर पांचवीं कक्षा के जूनियर छात्रों के लिए स्पोर्ट्स-डे का आयोजन किया गया जिसमें छोटे-छोटे बच्चों ने बहुत उत्साह ने हिस्सा लिया। शेमरॉक स्कूल के शिक्षा निर्देशक एस.के. शर्मा ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए उन्हें अपनी भावना दिखाने के लिए आग्रह किया।



उन्होंने आगे कहा कि खेल सकारात्मक दृष्टिकोण, प्रतिस्पर्धा की भावना, सकारात्मक आत्म-समान जैसे विभिन्न गुणों को विकसित करते हैं। स्पोर्ट्स-डे के दौरान स्कूप टॉस, गेंद को पास करना, हॉकी ड्रिल दौड़, क्लास रेस, फ्लैग रेस, हूप एंड बॉल रेस, हर्डल मास्क रेस, क्रॉस रिवर रेस, रैकेट बॉल रेस और फ्रीस्बी बॉल रेस,टैंपल रेस, कंगारू दौड़, बैलेंस मास्टर, पिक एंड ड्रॉप हॉकी बॉल रेस जैसी खेलों का आयोजन किया गया था।

इस मौके अमनप्रीत कौर डायमंड सर्च गेम में विजेता रही, उसी तरह सुहानी, हर्षवीर, गुरमन, सिमरप्रीत, वरदान व कमलदेव ने टैंपल रेस, शटल रनिंग रेस, बैलेंस मास्टर, रोल द बॉल, पिरामिड रेस, हॉकी ड्रिल रेस में सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाई है।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के चेयरमैन ए.एस.बाजवा ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देने उपरांत कहा कि शारीरिक गतिविधि के लिए खेलों का बहुत महत्व हैं। उन्होंने कहा कि खेल स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। उनके अनुसार खेल बच्चों के समग्र विकास के लिए भी खेलें सहायक होती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: shemrok siniyr sekendari school ke Juneiyrs ne mnaayaa sports-de
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×