Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» License Will Not Be Made Without Adhar Number In Chandigarh

बिना आधार नंबर नहीं बनेगा चंडीगढ़ में लाइसेंस

yograj sharma | Last Modified - Jan 14, 2018, 12:12 PM IST

इसको लेकर हाल ही में हुई मीटिंग में चंडीगढ़ प्रशासन ने फैसला किया है।
बिना आधार नंबर नहीं बनेगा चंडीगढ़ में लाइसेंस

चंडीगढ़। चंडीगढ़ प्रशासन ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आधार नंबर का होना जरूरी करने जा रहा है। इसका मतलब ये है कि जल्द ही अगर आपके पास आधार नंबर नहीं है तो आप चंडीगढ़ में लाइसेंस नहीं बनवा पाएंगे।

इसको लेकर हाल ही में हुई मीटिंग में चंडीगढ़ प्रशासन ने फैसला किया है। दरअसल कई राज्यों में इस सिस्टम को शुरु भी कर दिया गया है। हर रोज आरएलए में करीब 250 लोग लाइसेंस बनवाने के लिए ही पहुंचते हैं। लेकिन आधार नंबर शुरु होने के साथ ही ये आंकड़ा कम हो जाएगा।


इसका कारण ये कि अभी चंडीगढ़ में लाइसेंस बनवाने के लिए आधार कार्ड का होना जरूरी नहीं है। इसके चलते लोग जो दूसरे राज्यों के यहां पर रहते हैं वे दूसरे रेजिडेंस प्रूफ जैसे रेंट एग्रीमेंट(रजिस्टर्ड), पासपोर्ट, इंश्योरेंस या फिर टेलीफोन बिल के आधार पर ही लाइसेंस बनवा लेते हैं।

लेकिन रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी में मार्च महीने तक ही आधार नंबर लाइसेंस के लिए कंपल्सरी कर दिया जाएगा। इससे उन लोगों को परेशानी होगी जिनके आधार नंबर तो किसी दूसरी जगह के बने हुए हैं लेकिन वे रह चंडीगढ़ में किसी दूसरी जगह।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: binaa aadhar number nahi banegaaa chandigarh mein licence
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×