Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» License Will Not Be Made Without Adhar Number In Chandigarh

बिना आधार नंबर नहीं बनेगा चंडीगढ़ में लाइसेंस

बिना आधार नंबर नहीं बनेगा चंडीगढ़ में लाइसेंस

yograj sharma | Last Modified - Jan 14, 2018, 12:02 PM IST

चंडीगढ़। चंडीगढ़ प्रशासन ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आधार नंबर का होना जरूरी करने जा रहा है। इसका मतलब ये है कि जल्द ही अगर आपके पास आधार नंबर नहीं है तो आप चंडीगढ़ में लाइसेंस नहीं बनवा पाएंगे।

इसको लेकर हाल ही में हुई मीटिंग में चंडीगढ़ प्रशासन ने फैसला किया है। दरअसल कई राज्यों में इस सिस्टम को शुरु भी कर दिया गया है। हर रोज आरएलए में करीब 250 लोग लाइसेंस बनवाने के लिए ही पहुंचते हैं। लेकिन आधार नंबर शुरु होने के साथ ही ये आंकड़ा कम हो जाएगा।


इसका कारण ये कि अभी चंडीगढ़ में लाइसेंस बनवाने के लिए आधार कार्ड का होना जरूरी नहीं है। इसके चलते लोग जो दूसरे राज्यों के यहां पर रहते हैं वे दूसरे रेजिडेंस प्रूफ जैसे रेंट एग्रीमेंट(रजिस्टर्ड), पासपोर्ट, इंश्योरेंस या फिर टेलीफोन बिल के आधार पर ही लाइसेंस बनवा लेते हैं।

लेकिन रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी में मार्च महीने तक ही आधार नंबर लाइसेंस के लिए कंपल्सरी कर दिया जाएगा। इससे उन लोगों को परेशानी होगी जिनके आधार नंबर तो किसी दूसरी जगह के बने हुए हैं लेकिन वे रह चंडीगढ़ में किसी दूसरी जगह।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×