--Advertisement--

मिनर्वा ने चेन्नई को हराकर फिर बनी टेबल टॉपर

मिनर्वा ने चेन्नई को हराकर फिर बनी टेबल टॉपर

Danik Bhaskar | Dec 12, 2017, 05:01 PM IST

चंडीगढ़। मिनर्वा पंजाब एफसी का शानदार प्रदर्शन आई लीग सीजन 2017-18 में जारी है और उन्होंने अपने चौथे मुकाबले में तीसरी जीत के साथ एक बार फिर से टेबल टॉपर के तौर पर खुद को पेश कर दिया है। गुरु नानक स्टेडियम में बारिश के बीच में खेले गए मैच में मिनर्वा पंजाब एफसी ने चेन्नई एफसी को 2-1 से हराकर वापसी कर ली।

टीम एक समय चेन्नई की टीम पिछड़ रही थी लेकिन मिनर्वा ने इसके बाद होम ग्राउंड का फायदा उठाते हुए दो गोल करके टीम की जीत पक्की कर दी। मोहन बागान ने इससे पहले टॉप स्पॉट हासिल किया था लेकिन तीसरी जीत के साथ मिनर्वा ने इस पर वापसी कर ली। 4 मैच के बाद अब मिनर्वा की टीम 10 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है। मिनर्वा ने यहां खेले गए मैच में साबित कर दिया कि शुरुआत में ही नतीजे का अनुमान नहीं लगाना चाहिए। बारिश के बीच मैच का आगाज काफी आक्रामकता के साथ हुआ और दोनों ही टीमों ने आक्रमण करना शुरू कर दिया।

होम टीम ने दो बदलाव किए थे लेकिन इसका असर मेहमान टीम पर नहीं पड़ा। चेन्नई सिटी ने चौथे ही मिनट में पहला गोल करके खाता खोल दिया था। ये गोल जीन माइकल जोचिम ने किया। इसके बाद मिनर्वा ने कई मूव बनाए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। 22वें मिनट में टीम को गोल करने का मौका मिला लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। 41वें मिनट में मिनर्वा ने मौका गंवाया और पहला हाफ 0-1 के स्कोर के साथ ही खत्म हो गया।


बारिश और ठंड के बीच दोनों टीमें काफी गर्मी के साथ खेल रहीं थी और दूसरे हाफ के शुरुआत में मेजबान टीम ने माहौल को और गर्म कर दिया। हाफ के शुरू होने के तीन मिनट बाद ही विलियम्स असीडू ने बॉल को गोल में पहुंचाकर स्कोर को बराबर कर दिया। ये गोल उन्होंने 10 यार्ड की दूरी से तेज शॉट लगाकर किया।

11 मिनट बाद ही मिनर्वा की टीम ने फिर से तेजी दिखाई और कासिम बॉल को लेकर गोल की ओर बढ़े। 6 यार्ड की दूरी से कासिम ने शॉट लगाकर बॉल को गोल में डालकर दूसरा गोल कर दिया। इसके बाद चेन्नई ने गोल बराबर करने का काफी प्रयास किया लेकिन वे इसमें सफल नहीं हुए। मिनर्वा ने मैच अपने नाम कर लिया और कासिम को हीरो ऑफ द मैच चुना गया।