--Advertisement--

मिनर्वा स्कूल ने कटाया नेशनल चैम्पियनशिप का टिकट, जीजीडीएसडी की हार

मिनर्वा स्कूल ने कटाया नेशनल चैम्पियनशिप का टिकट, जीजीडीएसडी की हार

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 04:53 PM IST
Minerva School defeats Kattaya National championship ticket, GGDSD
चंडीगढ़। मिनर्वा पब्लिक स्कूल ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स फुटबॉल टूर्नामेेंट के जूनियर बॉयज और सीनियर बॉयज कटेगरी में जीत हासिल कर नेशनल चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। स्थानीय जीजीडीसीडी कॉलेज को हालांकि कॉलेज कटेगरी में हार मिली। जूनियर बॉयज कैटेगरी में घरेलू प्रशंसकों के सामने खेल रही मिनर्वा पब्लिक स्कूल ने दिल्ली के नालंदा पब्लिक स्कूल के खिलाफ 6-1 की शानदार जीत दर्ज की। सीनियर बॉयज कटेगरी में भी मिनर्वा सीनियर सेकेंड्री स्कूल ने दिल्ली के ममता मॉर्डन स्कूल सीनियर सेकेंड्री स्कूल को हराया। जूनियर कटेगरी में नालंदा स्कूल के लिए लितेंद्र कुमार ने छठे मिनट में ही पहला गोल किया। मिनर्वा स्कूल के लड़कों ने इसके बाद बराबरी के गोल के लिए संघर्ष किया और अंतत पांच मिनट बाद ही कार्तिक नैय्यर द्वारा किए गए गोल की मदद से बराबरी कर ली।

मिनर्वा स्कूल ने 1-1 की बराबरी के बाद अपना खेल सुधारा और 26वें मिनट में अजय द्वारा किए गए गोल की मदद से 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। ब्रेक से पहले मिनर्वा ने अपना स्कोर 3-1 कर लिया। तीसरा गोल अर्जुन शर्मा ने किया। मिनर्वा के लिए बराबरी का गोल करने वाले कार्तिक ने 51वें मिनट में एक और गोल करते हुए अपनी टीम को 4-1 से आगे कर दिया। इसके बाद अजय ने तीन मिनट बाद ही अपना दूसरा और टीम के लिए पांचवां गोल किया। मिनर्वा का गोल फन यहीं नहीं रुका। उसने खेल खत्म होने से पहले एक और गोल करते हुए अपना स्कोर 6-1 कर लिया। यह गोल सैमसन सालाम ने किया। इस तरह मिनर्वा अपने कटेगरी से नार्थ जोन से राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में सीट बुक कराने में सफल रहा।

एक अन्य हाई स्कोरिंग मैच में मिनर्वा सीनियर पब्लिक स्कूल ने ममता स्कूल को 6-0 से हराया। इस जीत के साथ यह स्कूल अपने वर्ग से राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पहुंचने में सफल रहा। विजयी टीम के लिए पहला गोल 17वें मिनट में कोनन कोआमे ने किया। इसके बाद 38वें मिनट में माकन विंकल चौथे ने एक और गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। ब्रेक तक यही स्कोर रहा।

दूसरे हाफ में विवेक राणा ने गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। 61वें मिनट में मिनर्वा के लिए एक और गोल हुआ लेकिन यह गोल ममता स्कूल के अभिषेक नेगी ने किया। यह एक आत्मघाती गोल था। इसके बाद मोहम्मद शाहजान ने स्कोर 5-0 कर दिया जबकि माकन ने अपना दूसरा और टीम का छठा गोल करते हुए खेल समाप्त किया।

कॉलेज कटेगरी में दिल्ली के जाकिर हुसैन कॉलेज ने चंडीगढ़ के जीजीडीएसडी कॉलेज को 2-0 से हराते हुए नेशनल चैम्पियनशिप में स्थान पक्का कर लिया है। मिनर्वा एकेडमी ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के बीच शुरूआत से ही कांटे की टक्कर हुई। कोई गलती करने को तैयार नहीं था क्योंकि दोनों ही टीमें अगले दौर में प्रवेश करना चाहती थीं। जीजीडीएसडी ने काफी कड़ा संघर्ष किया लेकिन जाकिर हुसैन कॉलेज के लड़के बेस्ट साबित हुए। विजयी टीम के लिए मैच का पहला 84वें मिनट में वनलाल जाहावमा ने किया जबकि दूसरा गोल 88वें मिनट में हुआ। यह गोल भी जाहावमान ने ही किया।
X
Minerva School defeats Kattaya National championship ticket, GGDSD
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..