--Advertisement--

मोबाइल की टच स्क्रीन हुई खराब, कंपनी ने नहीं की रिपेयर तो कंज्यूमर फोरम ने हर्जाना लगाया

जब कंपनी और सर्विस सेंटर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली तो उन्होंने कंज्यूमर फोरम में शिकायत दी

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 08:18 PM IST
mobile company fined by consumer forum

चंडीगढ़। मोहाली के सुभाष चंद ने 14 हजार रुपए का मोबाइल फोन खरीदा था। लेकिन कुछ ही दिनों बाद फोन की टच स्क्रीन खराब हो गई। कंपनी ने न तो उनका मोबाइल रिप्लेस किया और न ही रिपेयर किया। उनकी शिकायत पर कंज्यूमर फोरम ने मोबाइल कंपनी और डीलर पर हर्जाना लगाया है। फोरम ने उन्हें मोबाइल रिपेयर करने के साथ-साथ 3500 रुपए भी अदा करने को कहा है।

सुभाष की शिकायत थी कि उन्होंने 23 अक्टूबर 2017 को अनमोल वॉचेस एंड इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर-22 से मोटो-एम मोबाइल खरीदा था जिसकी कीमत 14890 रुपए थी। कुछ समय बाद फोन की टच स्क्रीन खराब हो गई। उन्होंने सेक्टर-20 स्थित सर्विस सेंटर में फोन को दिखाया। वहां फोन को चेक करने के बाद उन्हें बताया गया कि इसे रिपेयर करने पर 10 हजार रुपए का खर्चा आएगा जोकि वारंटी में कवर नहीं होगा। सर्विस सेंटर के मैकेनिक ने कहा कि उन्होंने फोन को कहीं बाहर ठीक करवाया है जिस कारण अब यह वारंटी में नहीं रहा। सुभाष ने कहा कि जब फोन वारंटी में था तो वे उसे बाहर से क्यों ठीक करवाते।

जब कंपनी और सर्विस सेंटर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली तो उन्होंने कंज्यूमर फोरम में शिकायत दी। फोरम ने उनकी शिकायत को सही ठहराते हुए मोटोरोला कंपनी समेत सर्विस सेंटर और मोबाइल डीलर पर 3500 रुपए हर्जाना लगाने के निर्देश दिए। उन्हें फोन को बिना किसी चार्ज के ठीक करवाने के लिए भी कहा। इसके अलावा उन्हें 5500 रुपए मुकदमा खर्च भी अदा करने के निर्देश दिए गए।

X
mobile company fined by consumer forum
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..