Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» Mohali Police Sniffer Dog Will Take Retirement

मोहाली पुलिस का स्निफर डॉग हुआ रिटायर, दूसरे डॉग ने संभाली जिम्मेदारी

gaurav marwaha | Last Modified - Dec 13, 2017, 05:05 PM IST

लेब्राडोर नस्ल का कुत्ता श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में आखिरी बार नजर आएगा।
मोहाली पुलिस का स्निफर डॉग हुआ रिटायर, दूसरे डॉग ने संभाली जिम्मेदारी

मोहाली। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच सीरीज के दूसरे वन-डे के लिए मोहाली का आईएस बिंद्रा स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है। पिछले दस साल से पुलिस के साथ रहा यह लेब्राडोर नस्ल का कुत्ता श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में आखिरी बार नजर आया।


स्निफर डॉग अभी तक हर मुकाबले में सुरक्षा जांचता आया है। अब उसकी जिम्मेदारी बिन्नी नाम का डॉग संभालेगा। मोहाली पुलिस ने बाकायदा विदाई समारोह भी रखा है। धोनी नाम के इस डॉग के अलावा दो और स्निफर डॉग प्रीति और जॉन भी उसी दिन रिटायर हो गए।

गोद भी ले सकते हैं

रिटायरमेंट के बाद अब शहर के लोग इस डॉग को गोद भी ले सकते हैं, जिसके लिए बाकायदा बोली भी लगाए जाएगी। इस बोली के लिए बेस प्राइस 800 रुपए रखी गई है। फरवरी 2007 में पुलिस के डॉग स्क्वॉयड में शामिल हुआ ये डॉग कई हाई-प्रोफाइल मामलों में अपनी सेवाएं दे चुका है। इन मामलों में पिछले दिनों डेरा सच्चा सौदा के अनुयाइयों को खदेड़ने का मामला भी शामिल है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mohaali police ka snifr doga hua ritaayr, dusre doga ne snbhaali jimmedaari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×