--Advertisement--

कंट्रोल एरिया घोषित किए जाने के खिलाफ याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी

कंट्रोल एरिया घोषित किए जाने के खिलाफ याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 06:24 PM IST
Notice issued to Haryana Government on declaring raipurrani control area

चंडीगढ़ । पंचकूला के रायपुर रानी को कंट्रोल एरिया घोषित किए जाने के खिलाफ एक याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। पिंजौर निवासी विजय बंसल की तरफ से दाखिल याचिका में हरियाणा सरकार की ४ अक्टूबर 2006 की अधिसूचना को रद्द करने की मांग की हैं।


इस अधिसूचना के तहत रायपुर रानी को कंट्रोल एरिया घोषित कर इस जगह पर नैनो नालेज सिटी बनाने की योजना तय की थी। अधिसूचना के तहत इस क्षेत्र में सभी तरह के विकास कार्य व निर्माण पर रोक लगा दी गई। याचिका में बताया गया देश में चारों तरफ विकास हो रहा है लेकिन इस अधिसूचना के कारण यहां न तो कोई विकास हो रहा हैं और न ही जमीन की कीमत बढ़ रही। लोग चाह कर भी अपनी जमीन व प्लाट पर निमार्ण नहीं कर सकते।

परिवार बढ़ने के बाद लाल डोरा विस्तार न होना व इस अधिसूचना के कारण लोग मकान नहीं बना पा रहे। सरकार ने इस अधिसूचना के तहत किसी भी तरह को कोई काम शुरू नहीं किया। अगर कोई निमार्ण करता हैं तो प्रशासन उसको गिरा देता हैं। लोग चाह कर कुछ भी नहीं कर सकते। लोग जमीन बेचकर दूसरी जगह नहीं जा सकते।

मजबूरी में उनको यहां रहना पड़ रहा हैं। इस बाबत सरकार को कई बार मांग पत्र भी दिया गया लेकिन सरकार इस मामले में कुछ नहीं कर रही। ऐसे में हाईकोर्ट सरकार की अधिसूचना को रद्द कर इस क्षेत्र में विकास के कार्य करने के सरकार को आदेश दे।

X
Notice issued to Haryana Government on declaring raipurrani control area
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..