--Advertisement--

चंडीगढ़ में ऑनलाइन नक्शों की अप्रूवल के सही सिस्टम में अभी और टाईम

चंडीगढ़ में ऑनलाइन नक्शों की अप्रूवल के सही सिस्टम में अभी और टाईम

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 12:12 PM IST
Now and the time in the right system for online maps approval in Chandigarh

चंडीगढ़। इस्टेट ऑफिस में बिल्डिंग के नक्शों की ऑनलाइन अप्रूवल के लिए काफी टाईम पहले से ही प्रपोजल चल रहा है लेकिन अभी भी इसमें टाईम लगेगा। इस्टेट ऑफिस में इंटरनली तो ऑनलाइन नक्शों की अप्रूवल को लेकर काम शुरु हो चुका है लेकिन अभी तक ये पूरी तरह से वर्किंग नहीं है। इसमें कई अड़ चने इस वक्त सामने आ रही है।

हालांकि आर्किटेक्ट्स की मानें तो नक्शों की अप्रुवल तो ऑनलाइन नहीं हुई है लेकिन नक्शों की अप्रूवल जरूर रुक गई है। इसका कारण ये भी बताया गया है कि जो सॉफ्टवेयर यूज किया जा रहा है उसको सभी आर्किटेक्ट्स को खरीदना मुश्किल हो रहा है। इसके लिए सही तरीके से ट्रेंड स्टाफ की कमी इस्टेट ऑफिस में है। वहीं सेल्फ सर्टिफिकेशन को लेकर भी अभी तक कुछ नहीं हो पाया है।


कई बार लग चुकी है फटकार...

सेंटर गवर्नमेंट इज फॉर डुइंग बिजनेस को लेकर बार बार कह रही है। लेकिन इंडस्ट्री को प्रमोट करने और कई सारी परमिशनें जो चाहिए होती है उसको लेकर कुछ खास नहीं हो पाया है। अब प्रशासन इस तरफ जरूर काम करने जा रहा है कि चंडीगढ़ में इज फॉर डुइंग बिजनेस को सही तरीके से इम्प्लीमेंट किया जा सके इसलिए अलग अलग डिपार्टमेंट्स की जो परमिशनें चाहिए होती हैं उनमें से उन टर्म एंड कंडिशन को कम किया जाए जिनकी जरूरत नहीं।

X
Now and the time in the right system for online maps approval in Chandigarh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..