Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Now And The Time In The Right System For Online Maps Approval In Chandigarh

चंडीगढ़ में ऑनलाइन नक्शों की अप्रूवल के सही सिस्टम में अभी और टाईम

सेंटर गवर्नमेंट इज फॉर डुइंग बिजनेस को लेकर बार बार कह रही है।

yograj sharma | Last Modified - Jan 21, 2018, 03:37 PM IST

चंडीगढ़ में ऑनलाइन नक्शों की अप्रूवल के सही सिस्टम में अभी और टाईम

चंडीगढ़। इस्टेट ऑफिस में बिल्डिंग के नक्शों की ऑनलाइन अप्रूवल के लिए काफी टाईम पहले से ही प्रपोजल चल रहा है लेकिन अभी भी इसमें टाईम लगेगा। इस्टेट ऑफिस में इंटरनली तो ऑनलाइन नक्शों की अप्रूवल को लेकर काम शुरु हो चुका है लेकिन अभी तक ये पूरी तरह से वर्किंग नहीं है। इसमें कई अड़ चने इस वक्त सामने आ रही है।

हालांकि आर्किटेक्ट्स की मानें तो नक्शों की अप्रुवल तो ऑनलाइन नहीं हुई है लेकिन नक्शों की अप्रूवल जरूर रुक गई है। इसका कारण ये भी बताया गया है कि जो सॉफ्टवेयर यूज किया जा रहा है उसको सभी आर्किटेक्ट्स को खरीदना मुश्किल हो रहा है। इसके लिए सही तरीके से ट्रेंड स्टाफ की कमी इस्टेट ऑफिस में है। वहीं सेल्फ सर्टिफिकेशन को लेकर भी अभी तक कुछ नहीं हो पाया है।


कई बार लग चुकी है फटकार...

सेंटर गवर्नमेंट इज फॉर डुइंग बिजनेस को लेकर बार बार कह रही है। लेकिन इंडस्ट्री को प्रमोट करने और कई सारी परमिशनें जो चाहिए होती है उसको लेकर कुछ खास नहीं हो पाया है। अब प्रशासन इस तरफ जरूर काम करने जा रहा है कि चंडीगढ़ में इज फॉर डुइंग बिजनेस को सही तरीके से इम्प्लीमेंट किया जा सके इसलिए अलग अलग डिपार्टमेंट्स की जो परमिशनें चाहिए होती हैं उनमें से उन टर्म एंड कंडिशन को कम किया जाए जिनकी जरूरत नहीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chandigarh mein aunlaain nkshon ki apruvl ke shi sistm mein abhi aur taaeem
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×