Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» OMG: Speed Cube Game Solved In 49 Seconds With Legs

महज ४९ सेकेंड में पैरों से ८वीं क्लास के स्टूडेंट ने किया ये कारनामा

महज ४९ सेकेंड में पैरों से ८वीं क्लास के स्टूडेंट ने किया ये कारनामा

vikas sharma | Last Modified - Dec 13, 2017, 10:08 AM IST

जालंधर. कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में 8वीं क्लास का स्टूडेंट ध्रुव अरोड़ा हाथों के साथ-साथ पैरों से स्पीड क्यूबिंग सॉल्व करने में एक्सपर्ट है। पिछले दिनों कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में स्पीड क्यूबिंग चैंपियनशिप में ध्रुव ने 49 सेकेंड में पैरों से 3 गुणा 3 फीट स्पीड क्यूबिंग को सॉल्व कर गोल्ड मेडल हासिल किया। ध्रुव ढाई साल से क्यूबिंग सॉल्व कर रहा है।


सोशल साइट्स से सीखा


ध्रुवने बताया कि स्पीड क्यूबिंग में कुल 18 अलग-अलग इवेंट होते है। पिछले महीने दिल्ली के श्री राम कॉलेज में हुए कंपीटीशन के फीट ईवेंट में भी ध्रुव ने गोल्ड मेगा मिग्स इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया था। अर्बन एस्सेट फेज-1 में रहने वाले स्पोर्ट्स कारोबारी मनीष अरोड़ा हाउस वाइफ रिचा अरोड़ा ने बताया कि ध्रुव ने पहले पहले हाथों से इसे साॅल्व करना शुरू किया। सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से ध्रुव ने इसे सॉल्व करने के तरीकों के बारे में जाना। इस गेम में कोई कोच नहीं होता स्टूडेंट एक दूसरे और सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से ही सीखते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: OMG: mhj 49 sekend mein pairon se 8vin class ke student ne kiyaa ye karunaamaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×