Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» People Will Be Able To Apply For E-Contact Centers.

ई संपर्क सेंटरों में एप्लाई कर पाएंगे लोग लाइसेंस बनवाने के लिए

हर रोज करीब 400 लोग लाइसेंस बनवाने के लिए रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी के सेक्टर-17 में पहुंचते हैं।

yograj sharma | Last Modified - Jan 06, 2018, 03:44 PM IST

ई संपर्क सेंटरों में एप्लाई कर पाएंगे लोग लाइसेंस बनवाने के लिए

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में जल्दी ही लोगों को लाइसेंस बनवाने के लिए रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग(आरएलए) ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। बल्कि लोग किसी भी ई संपर्क सेंटर में जाकर ही लाइसेंस बनवाने के लिए एप्लाई कर सकेंगे।

इसको लेकर प्रपोजल तो बहुत पहले से चल रहा है लेकिन इस पर अब प्रशासन की सहमति भी बन गई है और इस बारे में फैसला भी किया गया है कि जल्दी ही लोगों को राहत देने के लिए इस सिस्टम को शुरु कर दिया जाएगा।

हर रोज करीब 400 लोग लाइसेंस बनवाने के लिए रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी के सेक्टर-17 में पहुंचते हैं इसके चलते यहां काफी भीड़ भी लग जाती है। इस भीड़ को कम करने के लिए और लोगों को सुविधा देने के लिए ये इंतजाम किया गया है।


ऐसे होगा काम:- इस सिस्टम में रेड क्रॉस सोसाइटी की तरफ से फॉर्म ई संपर्क सेंटरों में ही लोगों को प्रोवाइड करवा दिए जाएंगे। यहां पर आकर लोग फॉर्म लेंगे और इसको भरेंगे साथ ही सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी लगाएंगे। इसके बाद संपर्क सेंटरों से इन फाइलों को आगे आरएलए के पास भेज दिया जाएगा। जहां से एप्वाइंटमेंट सिस्टम के साथ लोगों को लाइसेंस बनवाने के लिए जरूरी कंप्यूटर टेस्ट देने के लिए बुलाया जाएगा।


इसके साथ ही ई संपर्क सेंटरों में ही ऑनलािन एप्वाइंटमेंट सिस्टम को भी शुरु कर दिया जाएगा। ताकि जो लोग खुद एप्वाइंटमेंट नहीं ले पाते हैं वे ई संपर्क सेंटरों में आकर लाइसेंस बनवाने के लिए एप्वाइंटमेंट ले सकें। इसके लिए ई संपर्क सेंटरों में काम करने वाले इंप्लाइज को ट्रेनिंग भी प्रशासन की तरफ से दी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ee snpark sentron mein eplaaee kar paaengae loga licence banvaane ke liye
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×