Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Petition To Broadcast Of Ram Rahim Message To Followers From Jail, Dismissed By Court

डेरामुखी रामरहीम के जेल से प्रवचन नहीं होंगे, हाईकोर्ट ने खारिज की मांग

जेल से प्रवचन का ब्रॉडकास्ट कराए जाने की मांग संबंधी याचिका बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने खारिज कर दी।

Lalit Kumar | Last Modified - Jan 24, 2018, 01:25 PM IST

  • डेरामुखी रामरहीम के जेल से प्रवचन नहीं होंगे, हाईकोर्ट ने खारिज की मांग
    +1और स्लाइड देखें

    चंडीगढ़. सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम के रोहतक जेल से प्रवचन का ब्रॉडकास्ट कराए जाने की मांग संबंधी याचिका बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने खारिज कर दी। मालवा इंसा फॉलोवर्स डेरा सच्चा सौदा एसोसिएशन की तरफ से दाखिल याचिका में मांग की गई कि डेरा के पूर्व प्रमुख शाह सतनाम सिंह जी महाराज के जन्म दिवस 25 जनवरी को गुरमीत राम रहीम के प्रवचन के लिए जेल प्रशासन को ब्रॉडकास्ट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए जाएं। हाईकोर्ट ने दलीलों से असहमति जताते हुए याचिका को खारिज कर दिया।

    नए डेरे के बाहर जन्मोत्सव को लेकर होर्डिंग-बैनर लगाने किए शुरू


    पुलिस सूत्रों की मानें तो 25 जनवरी को डेरे में कार्यक्रम तो होना तय है। इसके लिए भारी संख्या में बाहर से भी संगत आ सकती है। इसके लिए पुलिस अलर्ट है। अगर डेरा अनुमति नहीं लेता है तो बाहर से आई संगत को डेरे में नहीं घुसने दिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि यह सब कदम कानून व्यवस्था को मध्यनजर रखते हुए ही उठाए जाएंगे।

    सिरसा की संगत अगर डेरे में नामचर्चा करती है तो कोई रोक नहीं है। मगर भारी संख्या में डेराप्रेमी एकत्रित नहीं होने दिए जाएंगे। यहां बता दें कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की मौजूदगी में अब तक डेरा प्रतिवर्ष शाह सतनाम सिंह का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से 25 जनवरी को मनाता आया है। साल के अंदर डेरे का यह सबसे बड़ा आयोजन होता। इसे डेराप्रेमी पूरे जनवरी महीने ही मनाते हैं। इस दिन बड़ा विशाल रक्तदान कैंप और अन्य प्रकार के स्वास्थ्य कैंप डेरे में लगते रहे हैं। मगर अब डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह साध्वी से दुष्कर्म करने के मामले में 20 साल की सजा भुगत रहा है। फिलहाल वह रोहतक जेल में बंद है।

  • डेरामुखी रामरहीम के जेल से प्रवचन नहीं होंगे, हाईकोर्ट ने खारिज की मांग
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Petition To Broadcast Of Ram Rahim Message To Followers From Jail, Dismissed By Court
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×