Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Pro Wrestling League Will Soon Start, Domestic Wrestler Ready To Chase Foreigners

प्रो रेसलिंग लीग जल्द होगी शुरू, विदेशियों को चित करने को तैयार देसी पहलवान

प्रो रेसलिंग लीग जल्द होगी शुरू, विदेशियों को चित करने को तैयार देसी पहलवान

gaurav marwaha | Last Modified - Dec 21, 2017, 05:32 PM IST

चंडीगढ़। प्रोफेशनल रेसलिंग लीग का सीजन-3 जनवरी में शुरू होना है लेकिन इसके लिए देसी और विदेशी पहलवानों का जमावड़ा यहां पर लग गया है। इसकी ऑक्शन 23 दिसंबर को होगी और पंजाब व हरियाणा में सीजन की प्रमोशन के लिए तीन रेसलर्स चंडीगढ़ पहुंचे। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सबसे पहला नाम था किवी रेसलर टायरा फॉर्ड का।

टायरा न्यूजीलैंड से यहां पर रेसलिंग लीग में हिस्सा लेने के लिए आई हैं और लीग में अगर वे शामिल होती हैं तो ये उनकी पहली लीग होगी। फॉर्ड ओलंपियन रेसलर हैं और कॉम्नवेल्थ गेम्स में भी वे पदक हासिल कर चुकी हैं। इसमें दूसरा नाम सत्यव्रत कादियान का रहा।


सत्यव्रत हरियाणा के स्टार रेसलर हैं और कॉम्नवेल्थ से लेकर एशियन गेम्स में देश का नाम रौशन कर चुके हैँ। वे ओलंपियन मेडलिस्ट साक्षी मलिक के पति हैं और इससे पहले वे साक्षी के साथ एक ही टीम से खेलते रहे हैं। दोनों ने पिछली लीग में दिल्ली की ओर से खेला था। इस बार ये दोनों साथ होंगे ये बात साफ नहीं है। इसमें तीसरा नाम राहुल मान का रहा। राहुल कॉम्नवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट हैं और उनकी पत्नी सरिता भी देश के लिए एशियन रेसलिंग में मेडल जीत चुकी हैं। इन तीनों ने साफ कर दिया कि इस बार भी ये असली दंगल पहले के मुकाबले तेज और रोमांच से भरा होगा।


सोने पर सुहागा होगी ये लीग: राहुल मान ने साफ शब्दों में कहा दिया की इस टूर्नामेंट से किसी पहलवान को नुकसान नहीं होने वाला। आने वाली कॉम्नवेल्थ गेम्स के लिए सभी रेसलर अपने आप को तैयार कर रहा है और ये टूर्नामेंट उसके लिए सोने पर सुहागा जैसा होगा। ऐसा तैयारी का मुकाबला कहां मिलेगा जहां पर आपके सामने ओलंपिक चैंपियन और वर्ल्ड चैंपियन होंगे। मेरे हिसाब से ये टूर्नामेंट बेस्ट होगा।


11 ओलंपिक और 16 वर्ल्ड चैंपियन लेंगे हिस्सा:


भारतीय पहलवान सत्यव्रत कादियान ने कहा कि सीजन-3 काफी तेज होने वाला है और इसके लिए मैंने काफी तैयारी की है। इसमें 11 ओलंपिक मेडलिस्ट और 1 वर्ल्ड चैंपियन अपने आप को साबित करने के लिए मैट पर होंगे तो मुकाबला यकीनन मुश्किल ही होगा। मेरे और साक्षी दोनों के लिए ही ये टूर्नामेंट काफी अहम है। हम दोनों की ही सफलता में इस रेसलिंग लीग का काफी योगदान रहा है। हम इस क्रम को जारी रखना चाहेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pro reslinga liga jld hogai shuru, videshiyon ko chit karne ko taiyaar desi phloveaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×