Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Protest Against Paper Making Rules Before Promotion

प्रमोशन से पहले पेपर का नियम बनाने पर विरोध

प्रमोशन से पहले पेपर का नियम बनाने पर विरोध

nanuu singh | Last Modified - Dec 09, 2017, 05:54 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के क्लेरिकल स्टाफ को प्रमोशन से पहले टेस्ट देना होगा। यह प्रस्ताव यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने वाइस चांसलर प्रो अरुण ग्रोवर को भेजा और उन्होंने इन प्रिंसिपल इस पर सहमति दे दी। इसकी भनक लगते हैं पूसा ने इस नियम को लेकर विरोध शुरु कर दिया।


पुसा प्रेसिडेंट दीपक कौशिक वन्य मेंबर्स इसे लेकर सिंडिकेट के सभी मेंबर से मिले और इस तरह बिना डिस्कशन अपने तौर पर ही नियम में बदलाव किए जाने पर आपत्ति जताई। पंजाब यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिंग स्टाफ पर पंजाब सर्विस रूल्स लागू होते हैं पंजाब में प्रमोशन के लिए पेपर का नियम कहीं नहीं है प्रेसिडेंट कौशिक का कहना है कि जब एक बार क्लेरिकल स्टाफ की भर्ती पेपर पास करने के के बाद होती है तो बार बार उनको एग्जाम क्यों देना पड़े।


यूं भी सालों से यही पॉलिसी चलती आ रही है कि सीनियर मोस्ट क्लेरिकल स्टाफ को पद खाली होते ही सिनियोरिटी लिस्ट के मुताबिक प्रमोट कर दिया जाता है। ऐसे में एग्जाम की क्या जरूरत है। यह नियम यूनिवर्सिटी के अधिकारी अपने को चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए लागू कर रहे हैं। उन्होंने इस बारे में ब्लू कैंपस में नोटिस भी लगाएं हैं।


पूसा के प्रेसीडेंट दीपक कौशिक ने बताया कि यूनियन को यह पुख्ता जानकारी मिली थी वी सी ने इस पॉलिसी को अप्रूव करके सिंडिकेट में प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है, इसीलिए इंप्लाइज इसका विरोध कर रहे हैं। इस तरह मनमाने ढंग से पीयू के कैलेंडर को चेंज नहीं करने दिया जाएगा। इसके खिलाफ पुसा रविवार को सिंडिकेट मीटिंग के बाहर तो टेस्ट करेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: prmotion se pehle pepar ka niyam banane par virodh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×