--Advertisement--

बर्फबारी और बारिश के बीच सीएम जयराम के गृहक्षेत्र में लगाई धारा-१४४

बर्फबारी और बारिश के बीच सीएम जयराम के गृहक्षेत्र में लगाई धारा-१४४

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 01:44 PM IST
Protest in mandi at Himachal pradesh

मंडी.बर्फबारी और बारिश के बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृहक्षेत्र जंजैहली में विरोध-प्रदर्शन के चलते धारा-144 लागू की गई है। एसडीएम कार्यालय के विरोध में लोगों ने अपने प्रदर्शन को उग्र करते हुए आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। सोमवार को उग्र हुए लोगों ने क्षेत्र के एक ट्रांसफार्मर को आग के हवाले कर दिया है। वही, गाड़ियों के टायर जलाकर यातायात व्यवस्था को ठप कर दिया गया है। सड़कों पर वाहन पार्क कर और पेड़ गिरा कर रोड को जाम कर दिया है।



दरअसल, एसडीएम कार्यालय को शिफ्ट करने के विरोध में उपजे विवाद ने हिंसक रूप धारण कर लिया है। महिलाएं डंडे लेकर सड़कों पर निकल आई है, जिससे क्षेत्र में पूरी तरह से तनाव फैला हुआ है। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में धारा -१४४ लगा दी है।आंदोलनकारी नेताओं को रात को ही उनके घरों में नजरबंद कर दिया है।एसपी मंडी गुरुदेव शर्मा की देखरेख में घरों के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि आंदोलनकारी नेता घरों से बाहर ना निकल पाए।
दूसरी तरफ, सीएम जयराम सरकार ने जंजैहली वासियों के आंदोलन को दरकिनार करते हुए थुनाग में एसडीएम ऑफिस खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है।सोमवार सुबह सरकार की तरफ से तीन अधिसूचनाएं इस संबंध में जारी की गई।

पहली अधिसूचना जो थुनाग के संबंध में जारी हुई उसमें कहा गया है कि एसडीएम थुनाग माह में चार दिन जंजैहली में बैठेंगे। इसी तरह से सरकार ने दूसरी अधिसूचना जारी कर कहा है कि एसडीएम गोहर माह में चार दिन बालीचौकी में बैठा करेंगे।

तीसरी अधिसूचना में एचएएस अधिकारी सुरेद्र मोहन को थुनाग में एसडीएम आफिस को तुरंत क्रियांवित करने के आदेश दिए गए हैं। जबकि उप तहसील छतरी के संबंध में अभी कोई अधिसूचना सरकार की तरफ से जारी नहीं की गई है। सरकार के इन ताजा फरमान के बाद जंजैहली के लोग भड़क गए हैं। जिसके चलते लोग हिंसक हो गए हैं और इस वारदात को अंजाम दिया है। जंजैहली बाजार में पथराव के बीच गाड़ियों के टायर जला दिए गए हैं। बारिश और बर्फबारी के बीच प्रदर्शन उग्र हो गया है।



X
Protest in mandi at Himachal pradesh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..