Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» Protest In Mandi At Himachal Pradesh

बर्फबारी और बारिश के बीच भड़का आंदोलन, सीएम के गृहक्षेत्र में लगाई धारा-144

Sanjy Saini | Last Modified - Feb 12, 2018, 03:28 PM IST

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृहक्षेत्र जंजैहली में विरोध-प्रदर्शन के चलते धारा-144 लागू की गई है।
  • बर्फबारी और बारिश के बीच भड़का आंदोलन, सीएम के गृहक्षेत्र में लगाई धारा-144
    +2और स्लाइड देखें

    मंडी.बर्फबारी और बारिश के बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृहक्षेत्र जंजैहली में विरोध-प्रदर्शन के चलते धारा-144 लागू की गई है। एसडीएम कार्यालय के विरोध में लोगों ने अपने प्रदर्शन को उग्र करते हुए आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। सोमवार को उग्र हुए लोगों ने क्षेत्र के एक ट्रांसफार्मर को आग के हवाले कर दिया है। वही, गाड़ियों के टायर जलाकर यातायात व्यवस्था को ठप कर दिया गया है। सड़कों पर वाहन पार्क कर और पेड़ गिरा कर रोड को जाम कर दिया है।



    दरअसल, एसडीएम कार्यालय को शिफ्ट करने के विरोध में उपजे विवाद ने हिंसक रूप धारण कर लिया है। महिलाएं डंडे लेकर सड़कों पर निकल आई है, जिससे क्षेत्र में पूरी तरह से तनाव फैला हुआ है। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में धारा -१४४ लगा दी है।आंदोलनकारी नेताओं को रात को ही उनके घरों में नजरबंद कर दिया है।एसपी मंडी गुरुदेव शर्मा की देखरेख में घरों के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि आंदोलनकारी नेता घरों से बाहर ना निकल पाए।
    दूसरी तरफ, सीएम जयराम सरकार ने जंजैहली वासियों के आंदोलन को दरकिनार करते हुए थुनाग में एसडीएम ऑफिस खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है।सोमवार सुबह सरकार की तरफ से तीन अधिसूचनाएं इस संबंध में जारी की गई।

    पहली अधिसूचना जो थुनाग के संबंध में जारी हुई उसमें कहा गया है कि एसडीएम थुनाग माह में चार दिन जंजैहली में बैठेंगे। इसी तरह से सरकार ने दूसरी अधिसूचना जारी कर कहा है कि एसडीएम गोहर माह में चार दिन बालीचौकी में बैठा करेंगे।

    तीसरी अधिसूचना में एचएएस अधिकारी सुरेद्र मोहन को थुनाग में एसडीएम आफिस को तुरंत क्रियांवित करने के आदेश दिए गए हैं। जबकि उप तहसील छतरी के संबंध में अभी कोई अधिसूचना सरकार की तरफ से जारी नहीं की गई है। सरकार के इन ताजा फरमान के बाद जंजैहली के लोग भड़क गए हैं। जिसके चलते लोग हिंसक हो गए हैं और इस वारदात को अंजाम दिया है। जंजैहली बाजार में पथराव के बीच गाड़ियों के टायर जला दिए गए हैं। बारिश और बर्फबारी के बीच प्रदर्शन उग्र हो गया है।



  • बर्फबारी और बारिश के बीच भड़का आंदोलन, सीएम के गृहक्षेत्र में लगाई धारा-144
    +2और स्लाइड देखें
  • बर्फबारी और बारिश के बीच भड़का आंदोलन, सीएम के गृहक्षेत्र में लगाई धारा-144
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Protest In Mandi At Himachal Pradesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×