Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» PU NSS Volunteers Made Nature Walk, Cleaning Campus

पीयू एनएसएस वालंटियर्स ने की नेचर वॉक ,कैंपस में की सफाई

बाद दोपहर स्टूडेंट्स ने सफाई में जुटी एक एनजीओ के कामकाज को जाना और शहर को साफ रखने का महत्व भी।

nanuu singh | Last Modified - Jan 06, 2018, 05:17 PM IST

पीयू एनएसएस वालंटियर्स ने की नेचर वॉक ,कैंपस में की सफाई

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी में चल रहे नेशनल सोशल सर्विस (एनएसएस) कैंप के छठे दिन एनएसएस वालंटियर्स की शुरुआत हुई नेचर वॉक के साथ। धनास की के लेक पर जाकर पी यू स्टूडेंट ने प्रकृति को जाना।

इसके बाद स्मार्ट सिटी को लेकर लेक्चर हुआ। एनएसएस वॉलंटियर प्रदीप कुमारी ने डिस्कशन के दौरान सवाल उठाया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में स्पेशली एबल लोगों को इग्नोर क्यों किया गया है। किसी भी इमारत में एक रैंप बना कर स्पेशली एबल फ्रेंडली इमारत कह दिया जाता जबकि बाकी के फ्लोर पर जाने के लिए कोई इंतजाम नहीं होता। आखिर क्यों पीयू कैंपस की ही पुरानी इमारतों में ऐसे लोगों के लिए एक लिफ्ट नहीं लगा दी जाती जो चलने फिरने में अक्षम हैं या किसी पर आश्रित। इसके बाद हैंड वाश का एक सेशन हुआ।

बाद दोपहर स्टूडेंट्स ने सफाई में जुटी एक एनजीओ के कामकाज को जाना और शहर को साफ रखने का महत्व भी। नगर निगम से आए अधिकारियों ने उनको सफाई सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस बीच दोपहर को फिजिक्स ऑडिटोरियम वाले मैदान में बैठकर स्टूडेंट्स ने लंगर छका।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: piyu eneses vaalntiyrs ne ki nechr vok ,kainps mein ki sfaaee
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×