चंडीगढ़ समाचार

--Advertisement--

पंजाब ने हिमाचल को दी १९ रन से शिकस्त - 1

पंजाब ने हिमाचल को दी १९ रन से शिकस्त - 1

Danik Bhaskar

Jan 15, 2018, 06:14 PM IST

चंडीगढ़। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में पंजाब ने दो हार के बाद तीसरे मैच में बड़ा स्कोर बनाकर जीत हासिल की है। फिरोज शाह कोटला में खेले गए मैच में पंजाब ने हिमाचल को 19 रन से हराया। मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 211 रन बनाए थे। जवाब में हिमाचल की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 192 रन ही बनाए। इस प्रकार पंजाब के लिए मनन वोहरा की पारी की का कारण बनी वहीं हिमाचल के ओपनर प्रशांत की पारी काम नहीं आ सकी।


मैच में पंजाब ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के ओपनर मनन वोहरा ने शुरुआत से ही रन बनाने शुरू कर दिए अौर मनदीप ने उनका पूरा साथ दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की। मनदीप सिंह 32 गेंदों पर 46 रन बनाकर लौट गए। युवराज सिंह ने इसके बाद टीम को संभाला और आते ही दो छक्के लगाए। वे भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और युवी 14 बॉलों पर 21 रन बनाकर छागर को विकेट दे बैठे। मनन वोहरा एक छोर से रन बना रहे थे लेकिन वे भी गलत शॉट खेलकर युवी के बाद चलते बने। उन्होंने 42 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए। गुरकीरत मान ने 16 गेंदों पर नाबाद 36 रन की पारी खेली और शरद लुंबा ने 26 रन का योगदान देकर टीम का स्कोर 20 ओवरों में 4 विकेट पर 211 रन बनाए। हिमाचल की ओर से पीपी जसवाल, एमडे डागर और केडी सिंह ने एक एक विकेट हासिल किया।


प्रशांत ने दी अच्छी शुरुआत:
पंजाब के बड़े स्कोर के बाद उतरी हिमाचल की टीम ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान प्रशांत चोपड़ा ने रन बनाने शुरू कर दिए लेकिन बैंस 17 रन बनाकर रनआउट हो गए। पारस डोगरा ने जरूर कप्तान का साथ दिया लेकिन ये ज्यादा देर नहीं चला। प्रशांत 35 गेंदों पर 52 रन बनाकर लौट गए। उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। डोगरा भी दो चौके और छक्के के बाद 30 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद एन.गंगटा ने टीम को संभाला और उन्होंने 32 गेंदों पर 52 रन बनाए। इसके बाद भी वे टीम टीम को 5 विकेट पर 192 तक ही पहुंचा सके। पंजाब की ओर ये मयंक मारकंडे ने दो विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा और मनप्रीत गोनी को एक एक सफलता मिली।

हरियाणा ने दी सर्विसेज को शिकस्त:
यहां खेले गए एक अन्य मुकाबले में हरियाणा को सर्विसेज पर चार विकेट की जीत मिली। मैच में सर्विसेज की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और उन्होंने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 140 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से नकुल शर्मा ने 42 रन की पारी खेली जबकि दिवेश ने 27 रन का योगदान दिया। हरियाणा की ओर से एके चाहल ने तीन बल्लेबाजों को चलता किया जबकि हर्षल पटेल और जयंत यादव ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में उतरी हरियाणा की टीम ने 19.5 ओवरों में 6 विकेट पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। एसआर चौहान ने 54 रन की पारी खेली जबकि जबकि आरके तेवतिया और रजत पालीवाल ने 29-29 रन का योगदान दिया।


Click to listen..