Hindi News »Union Territory »Chandigarh »Sports» Punjab Beat Vidarbha In Final

पंजाब को हराकर विदर्भ की टीम फाइनल में

कूच बिहार ट्रॉफी में पंजाब का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया।

gaurav marwaha | Last Modified - Jan 22, 2018, 06:25 PM IST

पंजाब को हराकर विदर्भ की टीम फाइनल में

चंडीगढ़। कूच बिहार ट्रॉफी में पंजाब का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया। पंजाब को विदर्भ ने पहली पारी की लीड के आधार पर हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। विदर्भ ने नागपुर में खेले गए मैच की पहली पारी में 440 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में पंजाब की टीम सिर्फ 199 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद विदर्भ ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 294 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पंजाब को जीत के लिए 536 रन का विशाल लक्ष्य दिया जिसके जवाब में टीम पंजाब ने 6 विकेट पर 95 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया। पहली पारी की लीड के आधा पर विदर्भ को फाइनल में जगह मिल गई।


मैच में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी। ओपनर बल्लेबा अथर्व की 124 रनों की पारी के बाद एएम कुमार ने 92 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई थी। संदेश ने इसके बाद 84 रन जोड़कर टीम का स्कोर 440 रन तक पहुंचाया। पंजाब के लिए रोहित कुमार ने तीन और मनदीप सिंह, राहुल कश्यप और दीपिन चितकारा ने दो दो विकेट लिए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही और सिर्फ दो ही बल्लेबाज संभलकर बल्लेबाजी कर सके। नेहल वडेरा के 63 रनों के बाद गौरव चौधरी ने 45 रन बनाकर टीम को 199 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

विदर्भ के लिए रोहित दत्ताचार्य ने तीन विकेट लिए जबकि वाईआर ठाकुर और पीआर रखड़े ने दो दो विकेट निकाले। पहली पारी में 241 रन की लीड लेने के बाद विदर्भ ने फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किय। इस बार भी एएम कुमार ने टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की और 73 रन जोड़े। उनका साथ वाईवी राठौड़ ने नाबाद 124 रन बनाकर दिया। विदर्भ ने 5 विकेट पर 294 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। रोहित को दो विकेट मिले। जवाब में उतरी पंजाब की टीम से कोई बल्लेबाज नहीं टिका। नेहल वडेरा ने जरूर पिच पर समय बिताया और नाबाद 51 रन की पारी खेली। उन्हीं की बदौलत टीम 6/95 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा सकी। विदर्भ के लिए एडी चौधरी ने चार विकेट निकाले।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pnjaab ko haraakar vidrbh ki team final mein
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sports

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×