Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Punjab Government Asks For Time To Issue Funds To Consumer Forum

उपभोक्ता फोरम को फंड जारी करने पर पंजाब सरकार ने जवाब के लिए समय मांगा

उपभोक्ता फोरम को फंड जारी करने पर पंजाब सरकार ने जवाब के लिए समय मांगा

Lalit Kumar | Last Modified - Dec 22, 2017, 04:56 PM IST

चंडीगढ़ । पंजाब के उपभोक्ता फोरम को फंड जारी करने के मामले में जवाब दायर करने के लिए शुक्रवार को पंजाब सरकार की तरफ से समय दिए जाने की मांग की गई। इस पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सरकार को दो सप्ताह का समय देते हुए सुनवाई स्थगित कर दी।


पंजाब सरकार की खराब वित्तीय हालत के चलते पंजाब के उपभोक्ता फोरम के पास इतने पैसे भी नहीं है कि वे शिकायत पर दूसरे पक्ष को सम्मन करने के लिए डाक खर्च भी उठा सकें। यही हालत फैसला देते समय भी है।


डाक खर्च तक न उठा पाने के चलते शिकायतकर्ता को फैसले की प्रति भी डाक से नहीं मिल पा रही है। हाईकोर्ट के वकील मुकुंद गुप्ता ने इस संबंध में जनहित याचिका दायर कर मांग की है कि पंजाब सरकार से राज्य के 20 उपभोक्ता फोरम और राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के लिए फंड जारी कराया जाए। याचिका में कहा गया कि पंजाब के 20 उपभोक्ता फोरम और चंडीगढ़ स्थित राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के पास डाक खर्च तक उठाने का फंड नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: upbhoktaa form ko fnd jaari karne par pnjaab srkar ne jawab ke liye smy maangaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×