--Advertisement--

१०० रन के टारगेट में ६ रन से हारी पंजाब की टीम - 1

१०० रन के टारगेट में ६ रन से हारी पंजाब की टीम - 1

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 06:14 PM IST

चंडीगढ़। सीनियर वुमंस वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में पंजाब की टीम 100 रन का टारगेट भी 20 ओवरों में अचीव नहीं कर सकी और उसे जेएंडके ने 6 रन से हरा दिया। एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मै मैच में जेएंडके ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने उन्हें रन तो नहीं बनाने दिए लेकिन रुबिया सैयद ने विकेट नहीं गंवाया। वे एक छोर संभालते हुए रन बनाती रहीं और उन्होंने 53 गेंदों पर 50 रन की पारी खेलते हुए दो चौके व दो छक्के लगाए। टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 100 रन बनाए। पंजाब की ओर से महक कसर ने दो विकेट लिए जबकि दीक्षा डागर, स्नेह राणा और नीलम ने एक एक विकेट हासिल किया।


जवाब में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी पंजाब की टीम से कोई भी खिलाड़ी संभलकर बल्लेबाजी नहीं कर सकीं। कनिका आहूजा ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए जबकि कनिका बावा ने 17 रन का योगदान दिया। टीम की 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर सकी। पंजाब की टीम 19.3 ओवरों में 94 रन पर ही ढेर हो गई। जेएंडके की टीम से संध्या ने चार बल्लेबाजों को चलता किया जबकि नादिया चौधरी, बुशरा अशरफ, असरा शफी और रुबिया सैयद ने एक एक विकेट लिया।

हिमाचली गर्ल्स 40 रन से जीतीं:
टूर्नामेंट के एक अन्य मैच में हिमाचल ने सौराष्ट्र को 40 रन से हरा दिया। मैच में हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 129 न बनाए। टीपी कंवर ने 29 रन बनाए जबकि एनएम चौधरी और सुषमा वर्मा ने 24-24 रन बनाए। सौराष्ट्र के लिए रीमा, एन चावड़ा और पीएस निमावत ने एक एक विकेट निकाला। जवाब में उतरी सौराष्ट्र की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 89 रन ही बना सकी। एम जडेजा ने सबसे ज्यादा 33 रन की पारी खेली। हिमाचल की ओर से टीपी कंवर ने चार बल्लेबाजों को चलता किया जबकि एसएच कुमारी, एनएस चौहान और एच देओल ने एक एक विकेट लिया।